सरदार वल्लभभाई पटेल के जन्मदिन पर राष्ट्रीय एकता दिवस और रन फॉर यूनिटी

अगरतला, 31 अक्टूबर: देश के बाकी हिस्सों के साथ-साथ त्रिपुरा में भी राष्ट्रीय एकता दिवस पूरे सम्मान के साथ मनाया गया। इस दिन, आधिकारिक मुख्य कार्यक्रम स्वामी विवेकानन्द मैदान में आयोजित किया गया। युवा कार्यक्रम एवं खेल विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में बिजली मंत्री रतनलाल नाथ मुख्य अतिथि थे. इसके अलावा उद्योग विभाग के मंत्री संताना चकमा, युवा मामले खेल विभाग के मंत्री टिंकू रॉय शामिल हैं. उपसभापति राम प्रसाद पाल. विभिन्न विभागों के सचिव, उच्च पदस्थ पुलिस अधिकारी और अन्य। इस अवसर पर रतन लाल नाथ ने सभी को राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलाई।

इसके अलावा इस दिन विवेकानन्द मैदान से यूनिटी रन का आयोजन किया गया। इस दिन एकता दौड़ शहर के विभिन्न मार्गों की परिक्रमा कर पुन: विवेकानन्द मैदान में समाप्त हुई।

संयोग से, 31 अक्टूबर को लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती है, जिन्होंने अपना जीवन राष्ट्रीय एकता, एकजुटता और संप्रभुता की रक्षा के लिए समर्पित कर दिया। सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के अवसर पर राज्यवार राष्ट्रीय एकता दिवस का आयोजन स्वामी विवेकानन्द मैदान में किया गया।

इस दिन रतनलाल नाथ ने कहा, 2014 में पहली बार राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया गया था. क्योंकि सरदार वल्लभभाई पटेल ने भारत के लिए महान कार्य किये। राष्ट्रीय अखंडता, राष्ट्रीय एकता की प्रतिज्ञा और सरदार वल्लभभाई पटेल के योगदान के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए देशव्यापी मैराथन का आयोजन किया गया है।

इस दिन उन्होंने यह भी कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल अखंड और अखंड भारत के संस्थापक थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *