पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने भारत की एकता और अखंडता की रक्षा के लिए आज ही के दिन 39 साल पहले अपना बलिदान दिया था: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष

अगरतला, 31 अक्टूबर: पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने आज से 39 साल पहले भारत की एकता और अखंडता की रक्षा के लिए खुद को बलिदान कर दिया था। उनका आत्म-बलिदान देश के सभी जातीय समूहों में देशभक्ति की प्रेरणा देता रहता है। यह बात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक आशीष कुमार साहा ने आज प्रदेश कांग्रेस भवन में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्य तिथि समारोह में कही.

देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 39वीं पुण्य तिथि आज पूरे देश के साथ प्रदेश कांग्रेस भवन में भी पूरे सम्मान के साथ मनाई जा रही है। बता दें, 31 अक्टूबर 1984 को तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की एक निजी सुरक्षा गार्ड ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके तहत अध्यक्ष ने प्रदेश कांग्रेस नेताओं के साथ सबसे पहले प्रदेश कांग्रेस भवन में राष्ट्रीय ध्वज फहराया. बाद में पार्टी नेताओं ने इंदिरा गांधी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की. फिर पार्टी नेताओं ने इंदिरा गांधी की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी.

इस दिन प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष आशीष कुमार साहा ने कहा, पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने भारत की एकता और अखंडता की रक्षा के लिए आज ही के दिन 39 साल पहले अपना बलिदान दिया था. राष्ट्रीय कांग्रेस ने आदेश दिया कि देश के प्रत्येक राज्य इस दिन को आत्म-बलिदान दिवस के रूप में मनायें। साथ ही विभिन्न कार्यक्रम करने का आदेश दिया गया है.

इस मौके पर विधायक गोपाल चंद्र राय ने कहा कि पूरे देश के साथ-साथ राज्य भी आज के दिन को इंदिरा गांधी की 39वीं पुण्य तिथि के रूप में मना रहा है. इंदिरा गांधी विकास की प्रतीक थीं.

इस दिन प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष सर्बनी घोष ने कहा कि इंदिरा गांधी की 39वीं पुण्य तिथि पर अगरतला जीबी अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *