आज प्रदेशवासी माता की विदाई के “कार्निवल” में भाग लेंगे

अगरतला, 26 अक्टूबर: उमा को कैलाश लौटे दो दिन हो गए हैं। फिर भी उसके आगमन पर उस सीटी की सुगंध अभी भी हवा में व्याप्त है। हालांकि, कल अगरतला समेत राज्य के विभिन्न हिस्सों में कुछ पूजा मंडों में लोगों की भीड़ देखी गई. हालाँकि, भासन के दुःख से उबरने के बाद, अगरतला के लोग आज माता की विदाई के “कार्निवल” का आनंद लेंगे, जो निस्संदेह त्योहार के आनंद के स्तर को बढ़ा देगा। शाम 5 बजे त्रिपुरा के मुख्यमंत्री प्रोफेसर (डॉ.) माणिक साहा कार्निवल का उद्घाटन करेंगे। अगरतला के अलावा, राज्य के विभिन्न हिस्सों से लोग आज “कार्निवल” देखने के लिए उमड़ेंगे।

त्रिपुरा सूचना एवं संस्कृति सरकार और अगरतला पुर निगम ने सभी “कार्निवल” का आयोजन किया। इस “कार्निवल” को सफल बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण सूचना एवं संस्कृति विभाग के फेसबुक, एक्स (ट्विटर) और यूट्यूब पेज से किया जाएगा।

इस बीच, त्रिपुरा पुलिस के यातायात विभाग ने “कार्निवल” के आसपास अगरतला शहर में नए यातायात दिशानिर्देश जारी किए हैं। आज दोपहर 2 बजे से कमान चौमुहानी से दशमीघाट तक वाया सूर्या चौमुहानी, पोस्ट ऑफिस चौमुहानी, पैराडाइज चौमुहानी और बट्टाला सड़कों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। सड़क को “नो व्हीकल जोन” घोषित कर दिया गया है।

इसके अलावा, गांधीघाट, नागरजला, बट्टाला, दशमीघाट, जयपुर, अगांतक क्लब, जयनगर ऑफिस लेन, फायर सर्विस चौमुहानी, आईजीएम चौमुहानी, बीरेंद्र क्लब जंक्शन, आईजीएम हॉस्पिटल बैक लेन, आरएमएस चौमुहानी, मध्यपारा रोड, ओरिएंट चौमुहानी, जंक्शन गेट, गोल बाजार, लालमैत्या क्रॉसिंग और नेताजी चौमुहानी इलाके को नो एंट्री जोन घोषित कर दिया गया है. यह आदेश दोपहर 2 बजे से “कार्निवल” की समाप्ति तक लागू रहेगा। हालाँकि, आपातकालीन मार्ग आपातकालीन सेवाओं और एम्बुलेंस, रेल और हवाई यात्रियों के लिए निर्दिष्ट हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *