प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज दोपहर महाराष्‍ट्र के शिरडी में साढे सात हजार करोड़ रूपए की विभिन्‍न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्‍यास करेंगे

नई दिल्ली 26 अक्टूबर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्‍ट्र और गोवा के दौरे पर जाएंगे। वे अहमदनगर में श्री साईं बाबा समाधि मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे तथा श्रद्धालुओं के लिए नए दर्शन परिसर का उद्घाटन करेंगे। नया परिसर अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है और यह प्रतिक्षालय का भी काम करेगा। 10 हजार से भी अधिक लोगों की क्षमता वाले इस परिसर में अमानती सामान घर, शौचालय, बुकिंग काउंटर ,प्रसाद काउंटर और सूचना केंद्र बनाया गया है। प्रधानमंत्री ने अक्टूबर 2018 में इस नये परिसर की आधारशिला रखी थी। प्रधानमंत्री निलवंडे बांध का जल पूजन भी करेंगे और बांध की नहर प्रणाली राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे। वे शिरडी में एक जनसभा में भाग लेंगे और स्‍वास्‍थ्‍य, रेल, सड़क तथा तेल और गैस जैसे क्षेत्रों से जुड़ी लगभग 7500 करोड़ रूपये मूल्‍य की विभिन्‍न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और कुछ परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

प्रधानमंत्री नमो शेतकारी महासम्‍मान निधि योजना की भी शुरूआत करेंगे। इस योजना से महाराष्‍ट्र में प्रधानमंत्री किसान सम्‍मान योजना के 86 लाख से अधिक लाभार्थियों को फायदा होगा। इसके अंतर्गत उन्‍हें प्रतिवर्ष 6 हजार रूपये की अतिरिक्‍त राशि दी जायेगी।

शाम को प्रधानमंत्री गोवा पहुंचेगें जहां वे मडगांव में 37वें राष्‍ट्रीय खेलों का उद्धाटन करेंगे। वे खेलों में हिस्‍सा लेने वाले एथलीटों को संबोधित भी करेंगे। राष्‍ट्रीय खेल गोवा में पहली बार हो रहे हैं और इनमें देशभर के दस हजार से अधिक एथलीट 28 स्थानों पर 43 स्पर्धाओं में हिस्‍सा लेंगे। खेलों का समापन 9 नवंबर को होगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *