कल माँ की विदाई को लेकर जोरदार तैयारी

अगरतला, 25 अक्टूबर: त्रिपुरा सरकार ने कल बड़े धूमधाम से मां गमन कार्निवल का आयोजन किया है। कार्निवल में राजधानी अगरतला के और भी क्लब भाग लेंगे। अगरतला पुर निगम के मेयर दीपक मजूमदार ने आज अपनी तैयारियों की जाँच की।

संयोग से, त्रिपुरा में सूचना, संस्कृति और राज्य सरकार विभाग की पहल के तहत मां गमन कार्निवल गुरुवार को राजधानी अगरतला में आयोजित किया जाएगा। उस दिन शाम 5 बजे से कार्निवल शुरू होगा. कार्निवल का उद्घाटन मुख्यमंत्री डॉ. माणिक साहा करेंगे. पर्यटन मंत्री सुशांत चौधरी, मंत्री तिंगकू रॉय, मेयर दीपक मजूमदार और अन्य उपस्थित रहेंगे।

मेयर दीपक मजूमदार आज कार्निवल मां के आगमन की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे. कार्निवल का मुख्य मंच शहर के केंद्र के सामने बनाया गया है। शहर के विभिन्न हिस्सों से पूजा आयोजक पोस्ट ऑफिस चौमुहानी, पैराडाइज चौमुहानी होते हुए सिटी सेंटर के सामने कार्निवल में भाग लेंगे।

दौरे के बाद अगरतला पुर निगम के मेयर दीपक मजूमदार ने कहा कि इस साल अगरतला पूजा देखने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक आए. इस साल भी कार्निवल में भारी भीड़ देखने को मिलेगी। राज्य सरकार ने कार्निवल को लेकर विभिन्न क्लबों के साथ बैठकें की हैं।

उन्होंने उम्मीद जताई कि इस दिन कार्निवल के मौके पर काफी लोग जुटेंगे. इसके अलावा राज्य सरकार की पहल पर इस कार्निवल में बड़ी संख्या में पूजा उद्यमी भाग लेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *