प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल महाराष्ट्र और गोवा का दौरा करेंगे

नई दिल्ली 25 अक्टूबर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल महाराष्ट्र और गोवा का दौरा करेंगे। श्री मोदी तीसरे पहर महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में शिरडी पहुंचेंगे, जहां वे श्री साईं बाबा समाधि मंदिर में पूजा और दर्शन करेंगे। वे साईं मंदिर में नये दर्शन पंक्ति भवन का उद्घाटन भी करेंगे। नया दर्शन पंक्ति भवन अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्‍त है, जिसमें श्रद्धालुओं के लिए प्रतीक्षालय की व्‍यवस्‍था की गई है। इस भवन की आधारशिला अक्‍टूबर 2018 में प्रधानमंत्री ने रखी थी।

 प्रधानमंत्री निलवांडे बांध में जल पूजन करेंगे और बांध से जुड़े नहर नेटवर्क का लोकार्पण करेंगे। वे शिरडी में करीब 75 अरब रुपये की लागत से विभिन्‍न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे और आधारशिला रखेंगे। ये परियोजनाएं स्‍वास्‍थ्‍य, रेल, सड़क और तेल तथा गैस से सम्‍बद्ध हैं। प्रधानमंत्री नमो शेतकारी महासम्‍मान निधि योजना का भी शुभारंभ करेंगे। इससे महाराष्‍ट्र में प्रधानमंत्री किसान सम्‍मान निधि के 86 लाख से अधिक लाभार्थियों को फायदा होगा।

 कल शाम प्रधानमंत्री गोवा पहुंचेंगे, जहां वे मडगांव स्थित पंडित जवाहरलाल नेहरू स्‍टेडियम में 37वें राष्‍ट्रीय खेलों का उद्धाटन करेंगे। वे इस अवसर पर खिलाड़ियों को संबोधित भी करेंगे। राष्‍ट्रीय खेलों का आयोजन गोवा में पहली बार किया जा रहा है। ये खेल 26 अक्‍टूबर से 09 नवम्‍बर तक होंगे। देशभर से दस हजार से अधिक खिलाड़ी 43 खेलों से संबद्ध प्रतियोगिताओं में हिस्‍सा लेंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *