राष्ट्रपति की मंजूरी के साथ, सब्यसाची दत्ता पुरकायस्थ और बिस्वजीत पालित को त्रिपुरा उच्च न्यायालय के नए न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया

अगरतला, 18 अक्टूबर: सब्यसाची दत्ता पुरकायस्थ और बिस्वजीत पालित को त्रिपुरा उच्च न्यायालय के नए न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने उनकी नियुक्ति की सिफारिश की थी. आज इसे राष्ट्रपति की मंजूरी मिल गई.

बिस्वजीत पालित वर्तमान में त्रिपुरा सरकार के लिए वकील के रूप में कार्यरत हैं। इस बीच, सब्यसाची दत्ता पुरकायस्थ वर्तमान में त्रिपुरा न्यायिक अकादमी के निदेशक के रूप में कार्यरत हैं। अब त्रिपुरा उच्च न्यायालय में मुख्य न्यायाधीश अपरेश कुमार सिंह के साथ न्यायमूर्ति टी अमरनाथ गौड़ और न्यायमूर्ति अरिंदम लोध शामिल हैं।

आज केंद्रीय कानून राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने अपने एक्स (ट्विटर) संदेश में कहा कि भारत के राष्ट्रपति ने सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के परामर्श से विभिन्न उच्च न्यायालयों में न्यायाधीशों और अतिरिक्त न्यायाधीशों की नियुक्ति पर सहमति व्यक्त की है। उस संदेश के साथ उन्होंने 17 जजों की नियुक्ति सूची भी संलग्न की. त्रिपुरा उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों के रूप में सब्यसाची दत्ता पुरकायस्थ और बिस्वजीत पालित का नाम सूची में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *