अपडेट: महोत्सव की शुरुआत में छाई उदासी, दुर्गा मंडप जलकर राख, मुख्यमंत्री ने किया घटनास्थल का दौरा, पीड़ितों को सहायता का दिया आश्वासन, जांच के आदेश

अगरतला, 18 अक्टूबर: राजधानी अगरतला में जश्न के माहौल में एक बड़ा हादसा हो गया। आग के कारण पूजा मंडप और दुर्गा प्रतिमा का ढांचा जलकर राख हो गया। राजधानी उजान अभयनगर के ब्लड सन क्लब में आग लगने की दुर्गा पूजा आयोजकों द्वारा शिकायत करने के आधे घंटे बाद फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। आरोप से इनकार करते हुए एक दमकलकर्मी ने दावा किया कि सूचना मिलने के बाद वे मौके पर पहुंचे और डेढ़ मिनट के भीतर आग पर काबू पा लिया. खबर मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने घटनास्थल का दौरा किया. उन्होंने जिलाधिकारी को आपदा राहत कोष से पीड़ितों की मदद के मामले पर गौर करने का निर्देश दिया. साथ ही उन्होंने अग्निकांड की जांच कर कार्रवाई करने का आदेश दिया. बिजली मंत्री रतन लाल नाथ ने आज दोपहर ब्लड सन क्लब का दौरा किया।

राजधानी के उजान अभयनगर स्थित ब्लड सन क्लब में आज भीषण आग लग गई। उस आग में क्लब का पूजा मंडप जलकर राख हो गया. आग पर काबू पाने के लिए दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। फायर ब्रिगेड की काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। एक फायरफाइटर का मानना ​​है कि आग बिजली के शॉर्ट सर्किट से लगी है। उस घटना में पूरे इलाके में सनसनी फैल गई थी.

ब्लड सन क्लब की घटना में दुर्गा पूजा आयोजकों का आरोप है कि आग लगने की सूचना देने के आधे घंटे बाद फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची. उन्होंने यह भी शिकायत की कि विद्युत निगम के कर्मचारियों के काम शुरू करने के 2 मिनट बाद ही मंडप में आग लग गई. आरोप से इनकार करते हुए एक दमकलकर्मी ने दावा किया कि सूचना मिलने के बाद वे मौके पर पहुंचे और डेढ़ मिनट के भीतर आग पर काबू पा लिया.

इस दिन मुख्यमंत्री प्रोफेसर (डॉ.) माणिक साहा ने सोशल मीडिया के जरिए अपना दुख व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात का गहरा दुख है कि ब्लडसन क्लब में पूजा पंडाल के काम के दौरान दुर्घटनावश आग लगने से मूर्ति संरचना सहित पूजा पंडाल पूरी तरह जलकर नष्ट हो गया। इस अप्रत्याशित घटना से उन्हें गहरा सदमा लगा।

उन्होंने राज्य में सार्वजनिक पूजा संचालकों से पूजा पंडालों के निर्माण के दौरान अतिरिक्त सावधानी बरतने की भी अपील की। इसके अलावा, केंद्रीय राज्य मंत्री प्रतिमा भौमिक और अगरतला पुर निगम के मेयर दीपक मजूमदार ने पुजोरा पंडाल के दौरान अगरतला के उजान अभयनगर स्थित ब्लडसन क्लब में अचानक आग लगने पर दुख व्यक्त किया है। इस दिन बिजली मंत्री रतन लाल नाथ ने सोशल मीडिया पर कहा कि आज उजान अभयनगर में जिस तरह से विनाशकारी आग में पूजा मंडप और ब्लड सन क्लब के साथ देवी मां की मूर्ति क्षतिग्रस्त हुई, उससे उन्हें गहरा सदमा लगा है. पूजा की पूर्व संध्या पर ऐसी घटना वाकई दर्दनाक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *