उत्सव की शुरुआत में दुख का साया छा गैया, दुर्गा मंडप जलकर राख हो जाता है

अगरतला, 18 अक्टूबर: राजधानी अगरतला में जश्न के माहौल में एक बड़ा हादसा हो गया। आग के कारण पूजा मंडप और दुर्गा प्रतिमा का ढांचा जलकर राख हो गया। राजधानी उजान अभयनगर के ब्लड सन क्लब में आग लगने की दुर्गा पूजा आयोजकों द्वारा शिकायत करने के आधे घंटे बाद फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। आरोप से इनकार करते हुए एक दमकलकर्मी ने दावा किया कि सूचना मिलने के बाद वे मौके पर पहुंचे और डेढ़ मिनट के भीतर आग पर काबू पा लिया. मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर घटना पर दुख जताया है.

राजधानी के उजान अभयनगर स्थित ब्लड सन क्लब में आज भीषण आग लग गई। उस आग में क्लब का पूजा मंडप जलकर राख हो गया. आग पर काबू पाने के लिए दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। फायर ब्रिगेड की काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। एक फायरफाइटर का मानना ​​है कि आग बिजली के शॉर्ट सर्किट से लगी है। उस घटना में पूरे इलाके में सनसनी फैल गई थी.

ब्लड सन क्लब की घटना में दुर्गा पूजा आयोजकों का आरोप है कि आग लगने की सूचना देने के आधे घंटे बाद फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची. आरोप से इनकार करते हुए एक दमकलकर्मी ने दावा किया कि सूचना मिलने के बाद वे मौके पर पहुंचे और डेढ़ मिनट के भीतर आग पर काबू पा लिया.

इस दिन मुख्यमंत्री प्रोफेसर (डॉ.) माणिक साहा ने सोशल मीडिया के जरिए अपना दुख व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात का गहरा दुख है कि ब्लडसन क्लब में पूजा पंडाल के काम के दौरान दुर्घटनावश आग लगने से मूर्ति संरचना सहित पूजा पंडाल पूरी तरह जलकर नष्ट हो गया। इस अप्रत्याशित घटना से उन्हें गहरा सदमा लगा। उन्होंने राज्य में सार्वजनिक पूजा संचालकों से पूजा पंडालों के निर्माण के दौरान अतिरिक्त सावधानी बरतने की भी अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *