प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शब्द और विचार देशभक्ति की सोच को दर्शाते हैं: मुख्यमंत्री

अगरतला, 18 अक्टूबर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शब्दों और विचारों में देशभक्ति की भावना झलकती है। राज्य सरकार आने वाले दिनों में भी देशभक्ति की सोच के साथ आगे बढ़ेगी. आज राज्य सचिवालय के प्रवेश द्वार पर स्कैप गार्डन के सामने स्थित है
यह बात मुख्यमंत्री प्रोफेसर (डॉ.) माणिक साहा ने मेरा माटी मेरा देश कार्यक्रम में भाग लेते हुए कही.

आज सुबह राज्य के विभिन्न हिस्सों से घड़ों में मिट्टी लेकर आए पार्टी नेता और कार्यकर्ता सर्किट हाउस में गांधी के चरणों में एकत्र हुए. वहां से रैली निकालकर सचिवालय के सामने एकत्र हुए। इसके अलावा, मुख्यमंत्री, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राजीव भट्टाचार्य, पार्टी के शीर्ष नेतृत्व, पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों, विभिन्न स्कूलों के छात्रों, जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के गणमान्य व्यक्तियों और अन्य लोगों सहित राज्य मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों ने रैली में भाग लिया।

संयोग से, भाजपा सरकार ने प्रधानमंत्री के अमृत बाटिका कार्यक्रम को लागू करने के लिए घर-घर से मिट्टी एकत्र करने की पहल की थी। देश के हर पंचायत और शहरी क्षेत्र से मिट्टी इकट्ठा की जाएगी और उस मिट्टी को दिल्ली ले जाया जाएगा. इस कार्यक्रम को त्रिपुरा में भी अपनाया गया। राज्य के विभिन्न हिस्सों से मिट्टी एकत्र करने का कार्यक्रम पिछले एक महीने से चल रहा है. कार्यक्रम का राज्य स्तरीय कार्यक्रम बुधवार को अगरतला सचिवालय के प्रवेश द्वार पर स्केप गार्डन के सामने हुआ.

इस दिन मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शब्दों और विचारों में देशभक्ति की भावना झलकती है. राज्य सरकार आने वाले दिनों में भी देशभक्ति की सोच के साथ आगे बढ़ेगी.

उनके शब्दों में, लोगों को देश की खातिर आगे आना चाहिए। देश को आज़ाद कराने के लिए बलिदान देने वालों को याद किया जा रहा है। क्योंकि वे इसी मिट्टी के लिए बलिदान हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *