पुलिस ने मकान मालिक समेत चार बांग्लादेशियों को गिरफ्तार कर लिया है

बिलोनिया, 7 अक्टूबर: चार बांग्लादेशियों की गिरफ्तारी से भारत ने एक बार फिर साबित कर दिया कि तार के बाद भी बंगाली सीमा सुरक्षित नहीं है। सीमा पर कड़ी निगरानी के बावजूद सवाल उठ रहे हैं कि कैसे भारत-बांग्लादेश सीमा क्षेत्रों को बांग्लादेशियों सहित मानव तस्करी के लिए गलियारे के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है।

कल देर रात ऋष्यमुख ब्लॉक के बुजुर्ग मताई आशीष मजूमदार के घर से चार बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया गया. घर के मालिक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. सीमा रक्षक बल संख्या 109 और ऋष्यमुख फाड़ी पुलिस के संयुक्त अभियान में इन चारों बांग्लादेशियों को आशीष मजूमदार के घर से हिरासत में लिया गया और पूछताछ के बाद पता चला कि उनके पास कोई वैध दस्तावेज नहीं थे. मकान मालिक आशीष समेत चार बांग्लादेशियों को मटाई बीओपी पर लाने के बाद रात में चारों बांग्लादेशियों को ऋष्यमुख चौकी पुलिस को सौंप दिया गया।

आज सुबह करीब 10:30 बजे मटाई पुलिस चौकी से बांग्लादेश के मकान मालिक आशीष मजूमदार समेत चारों लोगों को गिरफ्तार कर बिलोनिया थाने लाया गया। इसके बाद पुलिस ने बांग्लादेश के इन चारों लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. तीन दिन में पुलिस ने रिमांड की अर्जी देकर बांग्लादेश स्थित मकान के सह मालिक आशीष मजूमदार को कोर्ट में सौंप दिया.

मालूम हो कि ये चारों बांग्लादेशी कंटीले तारों वाली सीमा से अवैध तरीके से घुसे थे. वह गुजरात के सूरत जाने के लिए बांग्लादेश से भारत आया था। हालांकि, यह पता नहीं चल पाया है कि ये बांग्लादेशी गुजरात के सूरत में क्यों जाएंगे। बचाव पक्ष प्रशासन का मानना ​​है कि तीन दिन की पुलिस रिमांड मिलने पर सारी जानकारी सामने आ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *