तीन महीने के लंबे इंतजार के बाद नंदू सरकार की हत्या के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया

अगरतला, 4 अक्टूबर: 29 जून को गाय चोरी के शक में नंदू सरकार नाम के युवक की दिनदहाड़े पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। उस घटना को देखते हुए ईस्ट थाने में हत्या का मामला दर्ज किया गया था. तीन महीने की लंबी पुलिस जांच के बाद हत्याकांड में शामिल मुख्य आरोपी बिप्लब दास उर्फ ​​विष्णु को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया. पुरबा थाने के ओसी राणा चटर्जी ने कहा कि आज युवक को अदालत में सौंप कर पुलिस रिमांड की मांग की जायेगी.

संयोगवश, 29 जून को बलदाखाल ब्रिज इलाके में नंदू सरकार (40) की दिनदहाड़े पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक की पत्नी सोनाली देव सरकार का आरोप है कि उनके पति को गाय चोर कहकर पीट-पीटकर मार डाला गया. इसके अलावा मृतक के भाई ने बताया कि नंदू उस इलाके में पशु प्रेमी के रूप में जाना जाता था. वह कभी भी किसी असामाजिक गतिविधियों में शामिल नहीं रहे। उसे पीट-पीट कर मार डाला गया. उस घटना को देखते हुए सोनाली देब ने सरकार ईस्ट पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कराया था. पुलिस ने तुरंत मामला संभाल लिया और जांच शुरू कर दी. पुलिस जांच के दौरान पुलिस ने हत्या में शामिल तीन युवकों को बल्दाखाल क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया. लेकिन हत्याकांड में शामिल मुख्य आरोपी को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी. वह तीन महीनों तक फरार रहा। पुलिस ने हत्या में शामिल मुख्य आरोपी को आज गिरफ्तार कर लिया.

इस संबंध में पूर्वी थाने के ओसी राणा चटर्जी ने बताया कि 29 जून को गाय चोरी के संदेह में नंदू सरकार नामक युवक की दिनदहाड़े पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी थी. अब तक चार आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. लेकिन अभी तक हत्या की असली वजह का पता नहीं चल पाया है. आज इन्हें कोर्ट में सौंपकर पुलिस रिमांड की मांग की जाएगी. क्योंकि पुलिस का शुरुआती अंदाजा यही है कि हत्या में एक से ज्यादा लोग शामिल हैं. उन्होंने कहा कि इन्हें पुलिस रिमांड पर लेने से बहुत सारी जानकारी और हत्या के कारणों का पता चलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *