बीएसएफ की फायरिंग में एक शख्स की मौत हो गई

अगरतला, 2 अक्टूबर: गाय तस्करी के मामले में बीएसएफ द्वारा की गई फायरिंग में आलमगीर हुसैन नाम के 48 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। सोनामुरा के दुर्गापुर बॉर्डर पर रविवार देर रात अचानक हुई गोलीबारी से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई.

घटना की जानकारी के मुताबिक, रविवार देर रात दुर्गापुर गांव के वार्ड नंबर 2 के दुगारा इलाके में तस्करों का एक समूह कथित तौर पर गायों की तस्करी कर बांग्लादेश ले जा रहा था. बीएसएफ नंबर 133 बटालियन के जवानों ने घटना देखी और तस्करों को रोकने की कोशिश की, लेकिन तस्करों को कोई परवाह नहीं थी. यह भी आरोप है कि जब ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ ने उनका पीछा किया तो तस्करों ने बीएसएफ पर जवाबी कार्रवाई करने की हिम्मत की. आगे आरोप है कि एक बार जब बीएसएफ ने फायरिंग की तो बाकी तस्कर भागने में सफल रहे, लेकिन आलमगीर हुसैन नाम के एक गौ तस्कर की मौके पर ही मौत हो गई. जब स्थानीय लोग आलमगीर को सोनामुरा सामाजिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, तो ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इस बीच, परिवार के सदस्यों का दावा है कि आलमगीर तस्करी में शामिल नहीं है। जब बीएसएफ ने तस्करों का पीछा किया तो तस्कर सीमा के पास आलमगीर के घर में जाकर छिपने की कोशिश करने लगे. तभी मासूम आलमगीर को बीएसएफ ने गोली मार दी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *