दुर्गोत्सव त्रिपुरावासियों को खुशखबरी देने के लिए पीएम को धन्यवाद: पर्यटन मंत्री

अगरतला, 30 सितंबर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने त्रिपुरा की कनेक्टिविटी को मजबूत करने के लिए लोकमान्य तिलक-कामाख्या एक्सप्रेस को अगरतला तक बढ़ा दिया है। पर्यटन मंत्री सुशांत चौधरी ने आज सचिवालय में एक संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही. साथ ही इस दिन उन्होंने त्रिपुरा के लोगों को दुर्गोत्सव पर खुशखबरी देने के लिए प्रधानमंत्री, केंद्रीय रेल मंत्री को धन्यवाद दिया.

नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में देशभर में संचार व्यवस्था को बेहतर बनाने पर जोर दिया. कुछ दिन पहले उन्होंने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैश्यब से मुंबई तक ट्रेन सेवा की व्यवस्था करने की अपील की थी. क्योंकि, राज्य से रोजाना कई लोग इलाज, शिक्षा, नौकरी और यात्रा के लिए मुंबई जाते हैं। अगरतला से मुंबई तक ट्रेनें चलेंगी तो इससे आम आदमी को फायदा होगा. कल रेल मंत्रालय ने राज्य सरकार को नया रेल लिंक स्थापित करने के फैसले की जानकारी दी.

इस दिन श्री चौधरी ने कहा, लोकमान्य कामाख्या तिलक साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन का संचलन त्रिपुरा के अगरतला तक बढ़ा दिया गया है. गुवाहाटी और अगरतला के बीच अंबासा, धर्मनगर, बदरपुर, न्यू हाफलोंग, लैमडिंग, होजाई और चपरामुख स्टेशनों पर ठहराव प्रदान किया जाएगा। इन ट्रेनों की सेवाएं पूर्वोत्तर क्षेत्र के दूरदराज के इलाकों को मुंबई और सिकंदराबाद से जोड़ेंगी।

इस दिन उन्होंने यह भी कहा कि लोकमान्य कामाख्या तिलक एक्सप्रेस गुरुवार सुबह 6 बजे अगरतला स्टेशन से रवाना होगी और शनिवार शाम 04.15 बजे लोकमान्य तिलक स्टेशन पहुंचेगी. उन्होंने उम्मीद जताई कि लोकमान्य तिलक-कामाख्या एक्सप्रेस चलने पर कई पर्यटक ट्रेन से त्रिपुरा आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *