एशियाई खेलों में भारतीय टीम ने 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा का स्वर्ण पदक हासिल किया

नई दिल्ली २८ सितम्बर: चीन के हांगचोओ में एशियाई खेलों में अर्जुन चीमा, सरबजोत सिंह और शिव नरवाल की भारतीय टीम ने 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा का स्वर्ण पदक हासिल किया।

वूशु में भारत की रोशिबिना देवी ने रजत पदक जीता। फाइनल में रोशिबिना को चीन की वू जियाओ वेई से हार का सामना करना पडा है।

घुड़सवारी में भारत के अनुश ने कांस्य पदक जीत लिया है। अनुश ने व्यक्तिगत ड्रेसेज स्पर्धा में 73.030 का स्कोर कर तीसरे स्थान के साथ कांस्य पदक जीता। भारत का घुड़सवारी में दूसरा पदक है, इससे पहले भारत घुड़सवारी में स्वर्ण पदक जीत चुका है।

स्‍क्‍वॉश में भारत की पुरूष टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। क्‍वार्टर फाइनल में भारत ने नेपाल को 3-0 से पराजित किया।

महिला बैडमिंटन में भारतीय टीम ने मंगोलिया को 3-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारत का अंतिम आठ में थाईलैंड से मुकाबला होगा। पीवी सिंधु ने मंगोलिया की खिलाडी को 21-2, 21-3 से पराजित किया। इसके बाद अश्मिता चालिहा और अनुपमा उपाध्याय ने अपने-अपने सिंगल्‍स मैच में जीत लिये।

मुक्केबाजी में जैस्मिन ने अपना पहला मुकाबला 5-0 से जीत लिया है।

टेबल टेनिस में अचंत शरत कमल और जी साथियान की जोड़ी मंगोलिया की जोड़ी को हराकर पुरुष डबल्‍स के प्री क्‍वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। मनुष उत्‍पल 

भाई शाह और मानव विकास ठक्‍कर की जोडी मॉलदीव के अहमद मूसा और मोहम्‍मद इस्‍माइल की जोडी को हराकर प्री-क्‍वार्टर फाइनल में पहुंच गई है।

महिला सिंगल्‍स में मणिका बत्रा नेपाल की नबिता श्रेष्‍ठ को हराकर प्री-क्‍वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। 

टेनिस में पुरुष डबल्‍स में रामकुमार रामनाथन और साकेत माइनेनी की जोड़ी फाइनल में पहुंच गई है। सेमीफाइनल में रामकुमार और साकेत की जोड़ी ने कोरिया की जोडी को पराजित किया। मिक्‍स्‍ड डबल्‍स में रोहन बोपन्ना और ऋतुजा भोसले ने जीत हासिल की है।

मुक्केबाजी में भारत की निकहत जरीन क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं।

छह स्वर्ण, आठ रजत और 11 कांस्य सहित कुल 25 पदकों के साथ भारत पदक तालिका में पांचवें स्थान पर आ गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *