प्रधानमंत्री आज राजस्थान के जयपुर में परिवर्तन संकल्प महासभा में हिस्सा लेंगे

नई दिल्ली 25 सितम्बर: प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि कांग्रेस को शहरी नक्‍सलवादी चला रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि अगर कांग्रेस सत्‍ता में आयेगी तो वह देश में विकास की गति को रोक देंगे। श्री मोदी आज मध्‍य प्रदेश के भोपाल में भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं के महाकुंभ को संबोधित कर रहे थे।

प्रधानमंत्री ने भारतीय जनता पार्टी के विकास के एजेंडे को सही बताते हुए कहा कि जब मोदी गारंटी देता है, जब भारतीय जनता पार्टी गारंटी देती है तो ये गारंटियां जमीनी स्‍तर और प्रत्‍येक घर तक पहुंचती हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने 50 वर्ष पहले गरीबी हटाओं का नारा दिया था लेकिन उसने अपने वादे को पूरा नहीं किया।

भारतीय जनता पार्टी की उपलब्धियों पर चर्चा करते हुए श्री मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के महज पांच साल के कार्यकाल में 13 करोड पचास लाख लोग देश में गरीबी से मुक्‍त हुए। प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी द्वारा सुविधाओं से वंचित लोगों को दी गई प्राथमिकता की गारंटी को एक के बाद एक कदम उठाकर पूरा किया गया है। भारतीय जनता पार्टी आज आधुनिक सडकें, चौडे राजमार्ग, एक्‍सप्रसवे बना रही है लेकिन कांग्रेस इनकी आलोचना करती है।

रेलवे में परिवर्तन का उल्‍लेख करते हुए श्री मोदी ने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी वंदे भारत जैसी आधुनिक रेलगाडियां चला रही है और इसने रेलवे स्‍टेशन विकसित किये हैं। भोपाल के रानी कमलापति स्‍टेशन की प्रत्‍येक व्‍यक्ति प्रशंसा कर रहा है परंतु कांग्रेस इसे पचा नहीं पा रही।

नवनिर्मित संसद भवन का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा भारतीय जनता पार्टी ने शानदार, भव्‍य नया संसद भवन बनाया है जिसकी देशभर में प्रशंसा की जा रही लेकिन कांग्रेस इसका विरोध करने में जुटी है।

नया भारत जो कुछ करता है, जो उपलब्धियां हासिल करता है कांग्रेस किसी भी कार्य को पसंद नहीं करती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *