अपडेट: हवा में विमान का आपातकालीन दरवाजा खोलने की कोशिश, साथी यात्रियों में बेहतर बीच का यात्री

अगरतला, 21 सितंबर: एक यात्री ने हवा में विमान का आपातकालीन दरवाजा खोलने की कोशिश की। सहयात्री घबरा गये। मामले की भनक लगते ही फ्लाइट अटेंडेंट दौड़ पड़े और उसे रोकने की कोशिश की. लेकिन, उसे न रुकते देख साथी यात्रियों ने यात्री को शुभकामनाएं दीं. इंडिगो की फ्लाइट के अगरतला में उतरने के बाद उसे एयरपोर्ट पुलिस को सौंप दिया गया।

अन्य दिनों की तरह आज इंडिगो की फ्लाइट 6E-457 यात्रियों को लेकर गुवाहाटी से अगरतला के लिए रवाना हुई. लेकिन, बीच हवा में एक यात्री के असामान्य व्यवहार ने सभी को घबरा दिया। उस विमान के यात्री जिरानिया निवासी बिस्वजीत देबनाथ (41) ने हवा में ही विमान का आपातकालीन दरवाजा खोलने की कोशिश की. बगल में बैठे साथी यात्री ने सबसे पहले मामले को देखा और उसे रोकने की कोशिश की. लेकिन, यह देखते हुए कि कोई भी उसे रोक नहीं सकता, मामला फ्लाइट अटेंडेंट के ध्यान में लाया गया। उन्होंने दौड़कर उसे रोकने की कोशिश की. लेकिन, किसी भी तरह से उनका इलाज नहीं होता देख विमान में मौजूद सहयात्रियों ने उन्हें अच्छा इलाज दिया. इसके बाद उस पर काबू पाना संभव हो सका।

पायलट ने हवा में ही घटना की जानकारी एटीसी को दे दी थी। नतीजतन, अगरतला हवाईअड्डे पर उतरते ही इंडिगो स्टाफ उन्हें लेने के लिए तैयार था। इंडिगो फ्लाइट के अगरतला में सुरक्षित लैंड करने के बाद सबसे पहले एयरलाइन स्टाफ ने यात्री को बचाया. हालाँकि, साथी यात्री इस बात से इतने उत्साहित थे कि एक यात्री उसे पीटने के लिए आगे बढ़ा, जबकि उसे मलबे में ले जाया जा रहा था। एयरपोर्ट पुलिस ने बताया कि घटना में पकड़े गये युवक के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जायेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *