लैब टेक की नियुक्ति समेत चार सूत्री मांग को लेकर मेडिकल लेबोरेटरी टेक्नोलॉजिस्ट एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल स्वास्थ्य विभाग के निदेशक से मिला

अगरतला, 16 सितंबर: लैब टेक पदों पर नियुक्ति समेत चार सूत्री मांग को लेकर ऑल मेडिकल लेबोरेटरी टेक्नोलॉजिस्ट एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल स्वास्थ्य विभाग के निदेशक से प्रतिनियुक्ति पर मिला.

उनका आरोप है कि राज्य सरकार पिछले छह साल से लैब टेक के पद पर एक ही व्यक्ति की नियुक्ति कर रही है
नहीं किया पिछले साल 30 अगस्त को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने लैब टेक के 361 रिक्त पदों पर भर्ती के संबंध में एक अधिसूचना जारी की थी. लेकिन एक साल बाद भी सरकार ने एक भी व्यक्ति की नियुक्ति नहीं की है. स्वास्थ्य विभाग में प्रतिनियुक्ति, जुलूस और बैठक के साथ-साथ मुख्यमंत्री को भी कई बार पत्र भेजा गया है, लेकिन अब तक कोई जवाब नहीं मिला है. इसलिए आज संगठन का एक प्रतिनिधि दल चार सूत्री मांग को लेकर स्वास्थ्य विभाग के निदेशक से प्रतिनियुक्ति पर मिला.

उनकी मांग है कि सभी रिक्त पदों पर स्थायी आधार पर लैब तकनीशियनों की तत्काल भर्ती की जाए, सरकारी डायग्नोस्टिक सेवाओं में पीपीपी मॉडल को तत्काल वापस लिया जाए, सार्वजनिक स्वास्थ्य के हित में हर अस्पताल और स्वास्थ्य केंद्र में सरकारी डायग्नोस्टिक सेवाएं शुरू की जाएं, स्वास्थ्य सेवाओं का पूर्ण राष्ट्रीयकरण किया जाए। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही उनकी मांगें पूरी नहीं की गईं तो वे आने वाले दिनों में बड़े आंदोलन में शामिल होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *