त्रिपुरा सरकार ने युवाओं को नशे की गिरफ्त से मुक्त करने और एक स्वस्थ और समृद्ध समाज के निर्माण के लिए खेलो त्रिपुरा स्वस्थ त्रिपुरा योजना को अपनाया है: टिंकू रॉय

अगरतला, 15 सितंबर: युवाओं को नशे की लत से मुक्त कराने के लिए, एक स्वस्थ और समृद्ध समाज के निर्माण के लिए त्रिपुरा सरकार ने खेलो त्रिपुरा संगल त्रिपुरा नामक एक कार्य योजना को अपनाया है। खेल एवं युवा मामलों के मंत्री तिंगकू रॉय ने आज एक संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही.

इस दिन टिंकू रॉय ने कहा, वर्तमान में पूरा भारत, खासकर उत्तर पूर्वी राज्य नशे की विभीषिका से तबाह हो रहे हैं और हमारा राज्य पार्वती त्रिपुरा भी इससे अछूता नहीं है.

इसलिए, राज्य सरकार ने खेलो त्रिपुरा, स्वस्थ त्रिपुरा नामक एक कार्य योजना को अपनाया है। इस परियोजना को लागू करने के लिए, आगामी दुर्गा पूजा के दौरान, युवा मामले और खेल विभाग, त्रिपुरा सरकार प्रत्येक राज्य में एक राज्यव्यापी नशा मुक्त अभियान लागू करेगी। राज्य के जिला, उपमंडल और ब्लॉक क्षेत्र। दुर्गा पूजा का आयोजन करने वाले क्लबों से अनुरोध है कि वे जनता को आत्म-नशा से बचाने के लिए जागरूकता योजनाएं अपनाएं।

उन्होंने आगे कहा, इस दिन, दुर्गा पूजा आयोजन क्लबों से विनम्रतापूर्वक अनुरोध किया जाता है कि वे पूजा की थीम के साथ नशा मुक्त और स्वस्थ युवा समाज बनाने के उद्देश्य से विभिन्न जागरूकता प्रदर्शनियों जैसे डिस्प्ले बोर्ड, पोस्टर, फ्लेक्स आदि को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न योजनाओं को अपनाएं। पोंडेल.

उनके अनुसार, दुर्गा पूजा आयोजित करने वाले क्लबों के ऐसे बेहतरीन कार्यक्रम का परिणाम राज्य की जनता को मिलेगा, इसलिए युवा कार्यक्रम एवं खेल विभाग इन सभी कार्यक्रमों की समीक्षा कर पुरस्कृत करेगा.

राज्य भर के सभी दुर्गा पूजा आयोजन क्लब इस नशा विरोधी अभियान में भाग ले रहे हैं करने हेतु आमंत्रित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *