त्रिपुरा उपचुनाब : दो विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा ने भारी अंतर से जीत हासिल की

अगरतला, 8 सितंबर: त्रिपुरा में बक्सनगर और धनपुर क्षेत्रों पर हुए उपचुनाव के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। उम्मीद के मुताबिक भाजपा ने दोनों सीटों पर भारी अंतर से जीत हासिल की. नतीजों की घोषणा के बाद से ही भाजपा कार्यकर्ता गाजे-बाजे के साथ खुशी से झूम रहे हैं. भाजपा कार्यकर्ताओं ने अबी बजाना शुरू कर दिया और दांव लगाना शुरू कर दिया। बिजली मंत्री रतन लाल नाथ, केंद्रीय राज्य मंत्री प्रतिमा भौमिक, युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नवादल बनिक और अन्य लोग मतगणना केंद्र के बाहर मौजूद थे और नतीजों का इंतजार कर रहे थे।

उम्मीद के मुताबिक दोनों क्षेत्रों पर भाजपा की जीत पक्की थी. क्योंकि, वाम मोर्चा ने उपचुनाव नतीजे आने से पहले ही हार स्वीकार करते हुए काउंटिंग का बहिष्कार करने का फैसला किया था.

भाजपा उम्मीदवार तफज्जल हुसैन और बिंदू देबनाथ ने त्रिपुरा में दो सीटों पर रिकॉर्ड अंतर से जीत हासिल की। 20 बक्सनगर में भाजपा उम्मीदवार तफज्जल हुसैन को 34146 वोट और सीपीएम उम्मीदवार मिजान हुसैन को 3909 वोट मिले. जीत का अंतर 30237 है. निर्दलीय उम्मीदवार मोहम्मद सलीम को 181 वोट मिले और दूसरे निर्दलीय उम्मीदवार रतन हुसैन को 144 वोट मिले. इसके अलावा बक्सनगर केंद्र पर नोटा में 434 वोट पड़े।

वहीं, 23 धनपुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार बिंदु देबनाथ को 3017 वोट और सीपीएम उम्मीदवार कौशिक चंद को 11146 वोट मिले. जीत का अंतर 18871 है. निर्दलीय प्रत्याशी अनिल रियांग को 544 और निर्दलीय प्रत्याशी को 426 वोट मिले.धनपुर केंद्र पर नोटा को 533 वोट मिले.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *