रेलवे बोर्ड ने कंचनजंगा एक्सप्रेस को सबरूम तक विस्तार को मंजूरी दे दी

अगरतला, 7 सितंबर : त्रिपुरा में लंबी दूरी की ट्रेन सेवाओं का और विस्तार हो रहा है। रेलवे बोर्ड ने कंचनजंगा एक्सप्रेस को सबरूम तक विस्तार को मंजूरी दे दी। नतीजा, त्रिपुरा का आखिरी छोर अब लंबी दूरी की ट्रेनों से जुड़ने जा रहा है।

वर्तमान में, कंचनजंगा एक्सप्रेस अगरतला से सियालदह मार्ग पर दोनों दिशाओं में सप्ताह में चार दिन चलती है। रेलवे बोर्ड ने उस ट्रेन को सबरूम तक बढ़ाने की मंजूरी दे दी है। परिणामस्वरूप, सबरूम से प्रस्थान करने वाली ट्रेन अगरतला के रास्ते में उदयपुर में एक वाणिज्यिक स्टॉप बनाएगी। उसमें लंबी दूरी की ट्रेन सब्रम के अलावा उदयपुर को भी कवर करती है।

ईस्टर्न फ्रंटियर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे ने कहा कि कंचनजंगा एक्सप्रेस की सेवा जल्द ही सब्रम से शुरू होगी. रेल न्यूज के मुताबिक, कंचनजंगा एक्सप्रेस हर मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को सुबह 6:20 बजे सब्रम से सियालदह के लिए रवाना होगी. यह सुबह 7:12 बजे उदयपुर स्टेशन पहुंचेगी और 7:14 बजे अगले गंतव्य के लिए रवाना होगी। अगरतला स्टेशन से ट्रेन हमेशा की तरह पहले के समय सुबह 8:15 बजे सियालदह के लिए रवाना होगी. सियालदह के रास्ते में शेष सभी स्टेशनों पर वाणिज्यिक स्टॉप अपरिवर्तित रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *