चुनाव आयोग ने दो विधानसभा क्षेत्रों में पुनर्मतदान का आदेश नहीं दिया, वाम ने मतगणना बहिष्कार का फैसला 

अगरतला, ६ सितंबर: वाम मोर्चा ने बक्सनगर और धनपुर विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव की गिनती का बहिष्कार करने का फैसला किया है। वामपंथियों ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी कि चुनाव में धांधली हुई है और दोनों केंद्रों पर मतदान एक तमाशा बनकर रह गया है।

मतदान के बाद मंगलवार की शाम मेला मैदान स्थित सीपीआइएम राज्य कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में वाममोर्चा ने बक्सनगर व धानपुर विधानसभा क्षेत्र में दोबारा मतदान कराने की मांग की. लेकिन मांग करने के 24 घंटे बाद भी चुनाव आयोग ने इस संबंध में कोई फैसला नहीं सुनाया है. वाममोर्चा स्वाभाविक कारणों से चुनाव आयोग की मानसिकता से पूरी तरह परिचित है।

लोकतांत्रिक व्यवस्था में मतदान का तमाशा बनाने के बाद वामपंथियों ने इस बात की आलोचना की है कि विशिष्ट साक्ष्यों के साथ शिकायतों के बावजूद चुनाव आयोग ने दोबारा मतदान का आदेश नहीं दिया. यह भी दावा किया गया है कि ये घटनाएं साबित करती हैं कि राज्य में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के दौरान लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों को बार-बार छीना जा रहा है। चुनाव आयुक्त की ऐसी भूमिका का कड़ा विरोध करते हुए वाममोर्चा ने बक्सनगर और धनपुर विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनावों की गिनती का बहिष्कार करने का यह फैसला सुनाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *