एयरपोर्ट अथॉरिटी के प्रतिनिधियों के साथ परिवहन मंत्री ने किया बैठक

अगरतला, 5 सितंबर: राज्य की वर्तमान सरकार ने कई वर्षों से बंद पड़े कैलाशहर हवाई अड्डे को फिर से खोलने की पहल की है। परिवहन मंत्री सुशांत चौधरी ने आज सचिवालय में भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के उच्च स्तरीय प्रतिनिधियों से मुलाकात की। मामले पर चर्चा की गई है.

संयोग से, भारतीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय के अधीन एक संगठन, भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने कल कैलाशहर हवाई अड्डे का दौरा किया। प्रतिनिधिमंडल में ऑपरेशन विशेषज्ञ और तकनीकी टीम के अधिकारी शामिल थे. दिल्ली से तीन, गुवाहाटी से तीन और अगरतला से पांच सहित कुल ग्यारह प्रतिनिधियों ने कल कैलाशहर हवाई अड्डे का दौरा किया।

खबर है कि स्पाइस जेट और एलायंस एयर कैलाशहर से उड़ान सेवाएं देने के लिए तैयार हैं। हालाँकि, स्पाइस जेट के छोटे विमानों की कमी के कारण, यह ज्ञात है कि एलायंस एयर के छोटे विमान इस मार्ग पर संचालित होंगे, क्योंकि कैलाशहर हवाई अड्डे पर बड़े विमानों को उड़ाना संभव नहीं है।

सूत्रों के मुताबिक, बंद पड़े कैलाशहर हवाईअड्डे को फिर से दो चरणों में खोला जाएगा। पहले चरण में, छोटे विमानों को समायोजित करने के लिए मौजूदा रनवे का पुनर्निर्माण किया जाएगा। दूसरे चरण में, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण हवाई अड्डे का विस्तार करने और बड़े विमानों की लैंडिंग के लिए बड़े रनवे के साथ एक अत्याधुनिक हवाई अड्डा बनाने की योजना बना रहा है। भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण के अधिकारी मौजूदा हवाईअड्डे के नवीनीकरण और पुनः उद्घाटन के सिलसिले में कई बार हवाईअड्डे का दौरा करने के लिए कैलाशहर आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *