भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण का प्रतिनिधिमंडल कैलाशहर हवाईअड्डे का दौरा किया

अगरतला, 4 सितंबर: भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने आज सुबह कैलाशहर हवाई अड्डे का दौरा किया। कैलाशहर हवाई अड्डे का पुन: उद्घाटन दो चरणों में होगा। इस दिन प्रतिनिधिमंडल में ऑपरेशन एक्सपर्ट और तकनीकी टीम के अधिकारी शामिल थे.

कैलाशहर हवाई अड्डे को फिर से खोलने का पहला चरण छोटे विमानों को समायोजित करने के लिए मौजूदा रनवे का नवीनीकरण करना होगा। हवाईअड्डे के दोबारा खुलने की स्थिति में भारत के हवाई अड्डों के अधिकारी कुछ और बार हवाईअड्डे का दौरा करने के लिए कैलाश आएंगे।

प्रतिनिधिमंडल में कुल 11 प्रतिनिधि थे, जिनमें तीन दिल्ली से, तीन गुवाहाटी से और पांच अगरतला से थे। प्रतिनिधिमंडल में पूर्वोत्तर क्षेत्र के संयुक्त महाप्रबंधक देवदुलाल चौधरी, संयुक्त महाप्रबंधक सिविल तापस कुमार डे, एजीएम सात सिविल मुख्यालय मनोज भारद्वाज, वरिष्ठ प्रबंधक सीएनएस दिव्य ज्योति पाल, मुख्य सुरक्षा अधिकारी और भूमि प्रभारी अगरतला एसके रॉय सहित अन्य शामिल थे।

पता चला है कि स्पाइसजेट और एलायंस कैलाशहर से उड़ान सेवाएं देने के लिए तैयार हैं। हालाँकि, स्पाइस जेट के पास छोटे विमानों की अनुपस्थिति गठबंधन के छोटे विमानों को इस मार्ग पर संचालित करने की अनुमति देती है। आज सबसे पहले एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारी एयरपोर्ट आये और उन्होंने उपमंडल प्रशासक कार्यालय के कर्मचारियों और तहसीलदारों के साथ एयरपोर्ट क्षेत्र की नापजोख की. उन्होंने करीब तीन घंटे तक एयरपोर्ट से लेकर हर चीज की जांच की. फिर दोपहर करीब 2:30 बजे वे कैलाश स्थित सर्किट हाउस में लंच के लिए निकले। दोपहर के भोजन के बाद करीब साढ़े तीन बजे वे जिलाधिकारी कार्यालय में जिलाधिकारी के साथ बैठक में बैठे.

गौरतलब है कि 2018 में बीजेपी सरकार बनने के बाद से ही मौजूदा सरकार कैलाशहर एयरपोर्ट को खोलने की कोशिश कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *