टीएसआर जवान और केंद्रीय बल : जेवी दोआती मतदान केंद्र की सुरक्षा के प्रभारी होंगे

अगरतला, 2 सितंबर: उपचुनाव के लिए बक्सनगर और धनपुर के सभी मतदान केंद्रों पर टीएसआर जवान और केंद्रीय बल सुरक्षा के प्रभारी होंगे। इसके अलावा सभी मतदान केंद्रों पर वेब कास्टिंग सिस्टम होगा। सिपाहीजला जिले के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट जेवी दोआती ने आज एक संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही.

उन्होंने कहा कि धनपुर और बक्सनगर विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण कराने के लिए चुनाव आयोग ने कई कदम उठाए हैं। बक्सनगर विधानसभा क्षेत्र के 51 मतदान केंद्रों में से 2 बेहद महत्वपूर्ण और संवेदनशील हैं. 15 माननीय एवं शेष सामान्य मतदान केन्द्र हैं।
वहीं धनपुर विधानसभा क्षेत्र के 59 मतदान केंद्रों में से 19 माननीय और शेष 40 सामान्य हैं। उन्होंने बताया कि दोनों केन्द्रों में 2 आदर्श मतदान केन्द्र, 2 महिला मतदान केन्द्र एवं एक-एक पीडब्लूडी मतदान केन्द्र हैं।उपचुनाव प्रचार कल शाम 4 बजे तक चलेगा. दोनों केंद्रों पर कुल मतदाताओं की संख्या 93495 है. धनपुर में 50,346 मतदाताओं में से पुरुष मतदाताओं की संख्या 26,064 और महिला मतदाताओं की संख्या 24,282 है. बक्सनगर में 43149 मतदाताओं में से पुरुष मतदाताओं की संख्या 22209 और महिला मतदाताओं की संख्या 20240 है। अतिरिक्त जिला आयुक्त जे.वी. ने कहा कि दोनों विधानसभा क्षेत्रों में से किसी में भी तीसरे लिंग के मतदाता नहीं हैं। प्रार्थना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *