अगरतला-अखैरा रेलवे का निरीक्षण करते बांग्लादेश रेल मंत्रालय के अधिकारी

अगरतला, 2 सितंबर: आज बांग्लादेश रेल मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव मोहम्मद यासीन, अतिरिक्त महानिदेशक मोहम्मद इस्लाम सहित अन्य अधिकारियों ने एक गैंग कार में गंगासागर से भारत-बांग्लादेश सीमा पर जीरो पॉइंट तक अगरतला-अखैरा रेलवे का दौरा किया। यदि यह रेलवे खुलती है तो यह भारत और बांग्लादेश के बीच व्यापार और वाणिज्य के मामले में एक नए क्षितिज की शुरुआत होगी।

इस दिन अगरतला-अखौरा जाने से पहले बांग्लादेश के ब्राह्मणबरिया जिले के गंगासागर रेलवे स्टेशन पर रेलवे विभाग, पुलिस, सीमा शुल्क, आव्रजन और स्थानीय अभियोजन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक आयोजित की गई थी।

इस संबंध में बांग्लादेश रेलवे पूर्वी क्षेत्र के मुख्य अभियंता और अखौरा-अगरतला रेलवे लाइन निर्माण परियोजना के निदेशक अबू जफर मिया ने कहा कि अगरतला-अखौरा रेलवे परियोजना का काम लगभग समाप्ति पर है. बाकी काम भी जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा. अगले एक सप्ताह। यदि यह रेल सेवा शुरू हो जाती है, तो दोनों देशों में व्यापार और अर्थव्यवस्था में सुधार होगा। क्षेत्र में बहुत लाभ होगा। दोनों देशों के विभिन्न उत्पादों का आयात और निर्यात किया जा सकता है।

ध्यान दें कि 10 सितंबर, 2018 को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना और सांसद बिप्लब कुमार देब ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अगरतला-अखौरा रेल लिंक परियोजना का उद्घाटन किया। भारतीय ठेकेदार टेक्समेको रेल एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड ने इस परियोजना पर काम किया है। से अखौरा में गंगासागर रेलवे स्टेशन। यह रेलवे अगरतला में निशिन्तपुर से शुरू होकर मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *