सरकार महिलाओं की सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध: मुख्यमंत्री

अगरतला, 30 अगस्त: सरकार महिलाओं की सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित करने का प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री प्रोफेसर (डॉ.) माणिक साहा ने आज मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर राखी बंधन पर्व मनाने के अवसर पर आयोजित एक समारोह में भाग लेते हुए यह बात कही.

उन्होंने कहा, सरकार का मुख्य लक्ष्य महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करना है. सरकार ने महिलाओं की सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कई कदम उठाए हैं। पिछले साल राखी बंधन त्योहार के दौरान, राज्य सरकार ने सामान्य डिग्री कॉलेजों में लड़कियों को मुफ्त शिक्षा प्रदान करने का निर्णय लिया था। इसके अलावा, राज्य के विभिन्न स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे और स्वचालित नंबर प्लेट पहचान कैमरे लगाए गए थे। साथ ही, राज्य सरकार ने 33 लड़कियों को प्रतिशत रोजगार।

मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर राखीबंधन पर्व के अवसर पर आयोजित समारोह में विभिन्न क्षेत्रों से आयी बहनों ने मुख्यमंत्री को राखी अर्पित की तथा उनके लिये मंगलकामना की. मुख्यमंत्री ने भी उन्हें बधाई दी. इस अवसर पर मुख्यमंत्री प्रोफेसर (डॉ.) माणिक साहा ने पत्रकारों से कहा कि यह पवित्र राखीबंधन का दिन भाई-बहनों की रक्षा की शपथ लेने का दिन है. उन्होंने प्रदेश की सभी बहनों के स्वास्थ्य की कामना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *