केन्द्रीय सुधार संस्थान में विचाराधीन अभियुक्त की असामान्य मृत्यु, फैली सनसनी

अगरतला, 29 अगस्त: विशालगढ़ केंद्रीय सुधार गृह में एक विचाराधीन आरोपी का खून से लथपथ शव बरामद किया गया। आज दोपहर करीब 1 बजे आरोपी को केंद्रीय सुधार संस्थान के पुलिसकर्मियों द्वारा गंभीर रूप से घायल अवस्था में अचानक विशालगढ़ उपमंडल अस्पताल लाया गया। ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर सुष्मिता दास ने आरोपी को मृत घोषित कर दिया। ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टरों ने बताया कि अस्पताल पहुंचने से पहले ही आरोपी की मौत हो गई. यानि कि आरोपी की सुधार गृह में मौत हो गई. डॉक्टर के मुताबिक, आरोपी के सिर पर गंभीर चोट थी. मौत को लेकर काफी उत्साह था.

ज्ञात हो कि 14 जुलाई को राजधानी के कैंप नंदीटीला बाजार में एक गृहिणी की हत्या के मामले में पति बाबुल दास (43) को गिरफ्तार किया गया था. राजधानी के पश्चिम महिला थाने में धारा 498 और 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है. आरोपी बाबुल दास को पश्चिम महिला थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पश्चिमी त्रिपुरा जिला एवं सत्र न्यायालय के आदेश पर बाबुल दास को विशालगढ़ केंद्रीय सुधार केंद्र जेल भेज दिया गया। पिछले 48 दिनों से आरोपियों को जेल में रखकर मामले की सुनवाई चल रही थी. मंगलवार को अचानक बाबुल दास की मौत की खबर से सुधारगृह सहित विशालगढ़ उपअस्पताल में हड़कंप मच गया.
सुधार गृह के अधिकारियों को सूचित किया गया कि सीढ़ियों से गिरने के बाद सिर में चोट लगने के कारण बाबुल दास की मृत्यु हो गई। हालाँकि, बाबुल दास के परिवार के सदस्यों ने सुधार गृह के अंदर हुई इस रहस्यमय मौत पर सवाल उठाए हैं। मृतक बाबुल दास की एक 16 साल की बेटी है. फोरेंसिक विशेषज्ञों की कमी के कारण शव का पोस्टमार्टम विशालगढ़ अस्पताल में नहीं किया गया। राजधानी के किसी अन्य अस्पताल में भेजना संभव नहीं था। हालांकि, स्थानीय प्रभाग प्रशासन और विशालगढ़ उपखंड अस्पताल ने शव का ऑर्डर दिया। पोस्टमार्टम के लिए अगरतला के जीबीपी अस्पताल ले जाया जाएगा। हालाँकि, एक विचाराधीन कैदी की रहस्यमय मौत से विशालगढ़ केंद्रीय सुधार संस्थान के खिलाफ संदेह फैल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *