अगरतला-अखौरा रेल सेवा अगले महीने शुरू होने जा रही है

अगरतला, 22 अगस्त: अगरतला-अखौरा रेलवे सेवा अगले महीने शुरू होने जा रही है। आज, भारत-बांग्लादेश सीमा के शून्य बिंदु तक एक प्रायोगिक ‘गैंग कार’ चलाई गई है। यदि यह रेलवे शुरू होती है, तो एक नया भारत और बांग्लादेश के बीच व्यापार और वाणिज्य के मामले में क्षितिज की शुरुआत होगी।

इस संबंध में अगरतला-अखौरा रेलवे परियोजना निदेशक मोहम्मद अबुजफर मिया ने कहा कि अगरतला-अखौरा रेलवे परियोजना का काम लगभग समाप्ति पर है. बाकी काम पंद्रह दिनों के अंदर पूरा कर लिया जायेगा. अगरतला-अखौरा रेल सेवा शुरू की जा सकती है. अगले महीने. इसके लिए सभी तैयारियों को जांचने के लिए. आज प्रायोगिक ‘गैंग कार’ को भारत-बांग्लादेश सीमा के जीरो पॉइंट तक चलाया गया. अगर यह रेल सेवा शुरू होती है तो दोनों देशों के व्यापार और अर्थव्यवस्था को फायदा होगा. बहुत।

बता दें कि 10 सितंबर 2018 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और सांसद बिप्लब कुमार देव ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए अगरतला-अखौरा रेल लिंक परियोजना का शुभारंभ किया था। भारतीय ठेकेदार टेक्समेको रेल एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड ने इस पर काम किया है। परियोजना। अखौरा में गंगासागर रेलवे स्टेशन से शुरू। यह रेलवे अगरतला में निश्चिनपुर से जुड़ती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *