गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत अहमदाबाद के घटलौडिया में तिरंगा यात्रा को रवाना किया

नई दिल्ली १३ अगस्त : श्री अमित शाह मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के साथ आज अहमदाबाद में तिरंगा यात्रा में शामिल हुए। इसका आयोजन मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत किया गया है।

गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा है कि देश अमृतकाल में प्रवेश कर रहा है और इस काल में प्रत्येक नागरिक को देश को आत्मनिर्भर बनाने के प्रयासों में योगदान करना चाहिए। श्री शाह ने यह बात गांधीनगर में अपने पैतृक स्थान मनसा में एक कार्यक्रम में कही। उन्होंने गांधीनगर के पास लेकावाड़ा में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड-एनएसजी के क्षेत्रीय केंद्र के नए भवन की वर्चुअली आधारशिला भी रखी।

श्री शाह ने कहा कि सरकार देश के स्वतंत्रता संग्राम के भूले-बिसरे नायकों के योगदान को उजागर करना चाहती है ताकि युवा पीढी देश के इतिहास से परिचित हो सके। उन्होंने कहा कि अमृतकाल में, देश को प्रत्येक क्षेत्र में विकास की ऊंचाइयों पर पहुंचाना है और यह युवाओं की भागीदारी से ही संभव है।

नए भारत के निर्माण में युवाओं की भूमिका के संबंध में श्री शाह ने कहा कि अपने इतिहास, संस्कृति, साहित्य और राष्ट्रीय गौरव से अगली पीढ़ी को अवगत कराना प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *