केंद्र के सक्रिय उपायों से माओवादी गतिविधियों पर बहुत हद तक रोक लगी है:गृहमंत्री अमित शाह

नई दिल्ली ५ अगस्त : गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि देश का विकास और इसका भविष्‍य सीधे तौर पर राष्‍ट्रीय राजमार्गों के विकास से जुड़ा हुआ है। उन्‍होंने ये बात आज भुवनेश्‍वर में लोक सेवा भवन में एक कार्यक्रम में कही। श्री शाह ने राष्‍ट्रीय राजमार्ग-53 पर कामाख्‍या नगर – डुबुरी खण्‍ड को चार लेन का बनाने और कालाहांडी जिले में मोटर से बन्‍नेर लाडूगांव जाने वाली सड़क को चौड़ा और बेहतर करने के कार्यक्रम की आधारशिला रखी। उन्‍होंने कहा कि केन्‍द्र सरकार ने पिछले नौ वर्षों में बुनियादी ढांचा विकास के लिए कई काम किए हैं। श्री शाह ने कहा कि केंद्र की सक्रियता के कारण ओडिशा सहित देशभर में माओवादियों की गतिविधियों को काफी हद तक नियंत्रित किया जा चुका है।

श्री अमित शाह ने कहा कि ओडिशा सरकार ने माओवाद के मुद्दे पर हमेशा केन्‍द्र को सहयोग दिया है। उन्‍होंने आपदा प्रबंधन और माओवाद नियंत्रण के मामले में ओडिशा सरकार को एक रोल मॉडल बताया। अनुच्‍छेद 370 को समाप्‍त किए जाने के 4 वर्ष पूरे होने पर गृह मंत्री ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की भूमिका की प्रशंसा की और कहा कि वर्ष 2019 में आज ही के दिन जम्‍मू-कश्‍मीर को विशेष दर्जा देने वाले इस अनुच्‍छेद को समाप्‍त कर दिया गया था। श्री शाह ने कहा कि अनुच्‍छेद 370 को वापस लेने के ऐतिहासिक फैसले के लिए देश की जनता प्रधानमंत्री के प्रति कृतज्ञ है।

इस अवसर पर ओडिशा के मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक भी उपस्थित थे। श्री अमित शाह आज दोपहर बाद भारतीय जनता पार्टी के नवनियुक्‍त अधिकारियों के साथ अगले वर्ष के लोकसभा और राज्‍य विधानसभा चुनावों की रणनीति पर भी चर्चा करेंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *