राज्य में डेंगू से किसी की मौत नहीं हुई है: स्वास्थ्य विभाग

अगरतला, 4 अगस्त: राज्य में डेंगू से किसी की मौत नहीं हुई है. स्वास्थ्य विभाग की प्रिवेंटिव मेडिसिन शाखा की निदेशक डॉ. सुप्रिया मल्लिक ने कल एक संवाददाता सम्मेलन में धनपुर में डेंगू से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत की खबर का खंडन किया.

संयोगवश, धानपुर में बुधवार को डेंगू से सुभाष सरकार (72) की मौत हो गयी. जैसे ही वह खबर सार्वजनिक रूप से फैली, लोगों के मन में डेंगू का डर बढ़ गया. मालूम हो कि 27 जुलाई को धानपुर संखमुरा से बुखार आने पर सुभाष सरकार को सोनामुरा सामाजिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था. वहां उनकी डेंगू की जांच की गयी. जांच में डेंगू पॉजिटिव आया. उसके बाद उपस्थित चिकित्सक द्वारा उन्हें त्रिपुरा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। लेकिन मरीज के परिजनों ने उसे त्रिपुरा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराने के बजाय एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया.

एक निजी अस्पताल में सात दिनों तक मौत से जूझने के बाद सुभाष सरकार ने बुधवार सुबह अंतिम सांस ली। उस घटना में पूरे धनपुर संखमुरा क्षेत्र में डेंगू का खौफ बढ़ गया था.

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने कल एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सुभाष सरकार की डेंगू से मौत की खबर का खंडन किया. स्वास्थ्य विभाग की प्रिवेंटिव मेडिसिन शाखा की निदेशक डॉ. सुप्रिया मल्लिक ने कहा कि अगर व्यक्ति की मौत डेंगू से हुई है तो जरूरत पड़ने पर जांच करायी जायेगी. उन्होंने साफ कहा कि व्यक्ति की मौत डेंगू से नहीं हुई है. उन्हें अन्य जटिलताओं के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन लक्षणों के होने से मृत्यु हो गई।

उनके मुताबिक राज्य में डेंगू ने अभी तक गंभीर रूप नहीं लिया है. फिलहाल लोगों को डेंगू से घबराने की कोई बात नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *