त्रिपुरा: उदयपुर कॉलेज में उच्चतर माध्यमिक उत्तीर्ण छात्रों के प्रवेश की मांग को लेकर एबीवीपी ने विरोध प्रदर्शन किया

उदयपुर (त्रिपुरा), 2 अगस्त: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के पदाधिकारियों ने बुधवार को गोमती जिले के राधाकिशोरपुर स्थित उदयपुर डिग्री कॉलेज के प्रिंसिपल का घेराव किया और आरोप लगाया कि वह छात्रों को शिक्षा के अधिकार से वंचित कर रहे हैं।

एबीवीपी ने शिकायत की है कि चालू शैक्षणिक वर्ष में उच्च माध्यमिक परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले छात्रों को अब तक नेताजी सुभाष चंद्र महाविद्यालय में प्रवेश पाने का अवसर नहीं मिला है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एक के बाद एक आंदोलन कर रही है. वह भी काम नहीं करता. कॉलेज प्रशासन बार-बार कह रहा है कि सीटें कम होने के कारण वे छात्रों को प्रवेश नहीं दे पा रहे हैं।

अभियोग, उदयपुर उपखंड के 500 से अधिक विद्यार्थियों को अभी तक कॉलेज में प्रवेश नहीं मिल पाया है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारी इस बात को किसी भी तरह स्वीकार नहीं कर सकते। इसलिए आज करीब 1000 पदाधिकारियों ने कॉलेज परिसर में विरोध प्रदर्शन किया और कॉलेज प्राचार्य के कार्यालय का घेराव किया.

एबीवीपी का एक प्रतिनिधिमंडल अपनी मांगों को लेकर कॉलेज के प्राचार्य के समक्ष उपस्थित हुआ. उनकी मांग है कि उदयपुर उपखंड के सभी विद्यार्थी जो उच्च माध्यमिक परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके हैं उन्हें महाविद्यालय में प्रवेश का अवसर दिया जाए. यदि ऐसा नहीं हुआ तो वे भविष्य में बड़ा आंदोलन करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *