डॉ. मनसुख मांडविया ने कहा – नरेन्‍द्र मोदी सरकार देशवासियों को सस्‍ती स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाएं सुलभ कराने के प्रति संकल्पित है

नई दिल्ली ३० जुलाई :स्‍वास्‍थ्‍य और परिवार कल्‍याण मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने कहा है कि नरेन्‍द्र मोदी सरकार देशवासियों को सस्‍ती स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाएं सुलभ कराने के प्रति संकल्पित है। उन्‍होंने यह बात कल नई दिल्‍ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान –एम्‍स के केन्‍द्रीय संस्‍थान निकाय – सीआईबी की 7वीं बैठक और राष्‍ट्रीय स्‍वास्‍थ्‍य और परिवार कल्‍याण संस्‍थान के चिंतन शिविर में कही। सीआईबी एम्‍स के लिए आर्थिक, बुनियादी ढांचा, रिक्‍त पदों, भर्ती, नीतियों के कार्यान्वयन, चुनौतियों और खरीद के मामलों पर निर्णय वाली सर्वोच्च संस्‍था है।

डॉ. मांडविया ने कहा कि चिंतन शिविर से उच्‍चाधिकारियों और विशेषज्ञों के साथ परामर्श का एक मंच उपलब्‍ध हुआ है जिससे एम्‍स जैसे चोटी के स्‍वास्‍थ्‍य संस्‍थानों में सर्वोत्‍तम कार्यशैली विकसित करने में मदद मिलेगी। उन्‍होंने विश्‍वास व्‍यक्‍त किया कि इस शिविर से एम्‍स में सुविधाओं और व्‍यवस्‍थाओं को मजबूत करने में सहायता मिलेगी। डॉ. मांडविया ने यह भी कहा कि चिंतन शिविर से महत्‍वपूर्ण मुद्दों पर सामूहिक रूप से विचार-विमर्श करना आसान होता है। बैठक में स्‍वास्‍थ्‍य राज्‍य मंत्री डॉ. भारती प्रवीण पवार, प्रोफेसर एस.पी.सिंह बघेल और नीति आयोग के सदस्‍य डॉ. वी के पॉल भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *