आज एडीजी बीएसएफ (पूर्वी कमान) सोनाली मिश्रा ने त्रिपुरा के सीमावर्ती इलाकों का दौरा किया

अगरतला, 27 जुलाई : एडीजी बीएसएफ (पूर्वी कमान) सोनाली मिश्रा ने आज त्रिपुरा के सीमावर्ती इलाकों का दौरा किया और बीएसएफ जवानों से बातचीत की।

इस दिन सोनाली मिश्रा ने सबसे पहले बीएसएफ कैंपस फटिकचरा का दौरा किया. वहां बीएसएफ 42 बटालियन के कमांडेंट राजीव बत्सराज ने उनका स्वागत किया। उन्हें भारत-बांग्लादेश सीमा पर मौजूदा सुरक्षा स्थिति और तस्करी गतिविधियों का मुकाबला करने और कानून बनाए रखने में बीएसएफ जवानों के सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में जानकारी दी गई।

उन्होंने आज मोहनपुर में बीओपी पर एक सैनिक सम्मेलन में भाग लिया और सीमा पर मौजूदा चुनौतियों का आकलन करने के लिए भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ड्यूटी पर तैनात सीमा रक्षकों के साथ बातचीत की।

इस दिन उन्होंने सीमा की सुरक्षा में सीमा प्रहरियों के अथक प्रयासों और समर्पण की सराहना की. उन्होंने सीमा अपराध को नियंत्रित करने में बीएसएफ त्रिपुरा फ्रंटियर के प्रयासों की भी सराहना की। उन्होंने बीएसएफ जवानों की शारीरिक फिटनेस और मानसिक स्वास्थ्य पर जोर दिया और उनके लिए उठाए गए कल्याणकारी उपायों के बारे में विस्तार से बताया। सैनिक सम्मेलन के बाद उन्होंने बीओपी भागलपुर और बीओपी लंकामुरा का दौरा किया और सैनिकों से बातचीत की.

दोपहर में उन्होंने त्रिपुरा पुलिस महानिदेशक से शिष्टाचार मुलाकात की। उस बैठक में त्रिपुरा में सुरक्षा स्थिति और इससे प्रभावी ढंग से निपटने के लिए आवश्यक पहल पर चर्चा की गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *