पू. सी. रेल ने मणिपुर के लिए बढ़ाया मदद का हाथ

आवश्यक वस्तुओं को लेकर मालगाड़ी पहुंची मणिपुर 

मालीगांव, 24 जुलाई, : मणिपुर में मौजूदा कानून एवं व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए, राज्य में आवश्यक वस्तुओं की आवाजाही पूरी तरह से ठप हो चुकी है। राज्य सरकार के सहयोग से, पूर्वोत्तर सीमा रेल ने मणिपुर राज्य के खोंगसांग स्टेशन तक आवश्यक वस्तुओं और अन्य खाद्य वस्तुओं को लेकर एक मालगाड़ी का परिचालन शुरू किया। इस प्रकार, संकट के समय में राज्य को आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की दिशा में पू. सी. रेल अपनी प्रतिबद्धता को पूरा कर रही है। मणिपुर सरकार के विशेष अनुरोध पर वैगनों की पीसमील रि-बुकिंग को अनुमति दी गयी है।

आवश्यक और अति आवश्यक वस्तुओं को ढ़ोने वाले मालगाड़ी में 11वैगन थें। मणिपुर के लोगों के लिए धुपगुड़ी से 02 वैगनों में आलू, आजरा से 03 वैगनों में चीनी, न्यू गुवाहाटी से 06 वैगनों में एफएमसीजी वस्तुएं लोड किए गए थें। लोड किये गये वस्तुओं को खोंगसांग पहुंचाया गया। मालूम हो कि वर्ष 2022 में यह स्टेशन जिरिबाम-इम्फाल नई रेल लाइन परियोजना के एक हिस्से के रूप में बना है।

खोंगसांग स्टेशन पहुंचने पर उक्त मालगाड़ी का स्वागत आज मणिपुर के माननीय मुख्यमंत्री श्री एन. बीरेन सिंह,माननीय मंत्री (पीडब्ल्यूडी एवं वाईएएस)श्री गोविंददास कोंथौजम,माननीय मंत्री (जल संसाधन और राहत एवं डीएम)श्री आवांगबो न्यूमाई,माननीय मंत्री (परिवहन और पशुचिकित्सा एवं एएच)श्री खाशिम वशुम और राज्य सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण ने किया।

मणिपुर के व्यापारियों की सुविधा के लिए इम्फाल में एक विपणन निरीक्षक को विशेष रूप से नियुक्त किया गया है, जो रेलवे के माध्यम से वस्तुओं की बुकिंग में सहयोग करेंगे। विपणन निरीक्षक व्यापारियों के किसी भी जिज्ञासा के लिए चौबीसों घंटे (6000388439 पर संपर्क किया जा सकता है) उपलब्ध रहेंगे।

मौजूदा परिस्थिति में पू.सी.रे. द्वारा किये गये पहलों से मणिपुर के लोगों को काफी मदद मिलने की उम्मीद है। पू.सी. रेल संकट के समय में भी मणिपुर राज्य को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *