भाजपा सरकार राज्य के आम लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रही है: विपक्ष के नेता

अगरतला, 21 जुलाई: भाजपा सरकार वित्तीय वर्ष 2023-24 के बजट में लोगों के लिए अधिक धन आवंटित करने की जानकारी पेश करके त्रिपुरा के आम लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रही है। यह बात आज विपक्षी नेता अनिमेष देबवर्मा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही.

इस दिन श्री डेरवाब्मा ने कहा कि सरकार की जानकारी के अनुसार त्रिपुरा में भाजपा सरकार की स्थापना के बाद वित्तीय वर्ष 2018-19 के बजट में जनता के लिए बजट का 38.40 प्रतिशत आवंटित किया गया था. इसी तरह वित्त वर्ष 19-20 में सरकार ने जनता के लिए 39.52 फीसदी पैसा खर्च किया है और वित्त वर्ष 2023-24 के बजट में लोगों के विकास के लिए 39.81 फीसदी राशि आवंटित की गई है. उन्होंने पूछा, फिर इतने वर्षों में एडीसी क्षेत्र में कोई विकास क्यों नहीं हुआ।

इस दिन उन्होंने त्रिपुरा सरकार से सवाल किया कि सरकारी जानकारी के मुताबिक अगर एडीसी क्षेत्र को पैसा आवंटित किया गया था तो विकास कार्य क्यों नहीं किये गये. एडीसी क्षेत्रों में पेयजल, स्वास्थ्य सेवाएं, सड़कें खराब स्थिति में हैं। उनके अनुसार, एडीसी क्षेत्र में कुल 25 कार्यालय हैं, लेकिन सरकार केवल 14 कार्यालयों को ही धन आवंटित करती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *