महाराष्ट्र के रायगढ़ में भूस्खलन स्थल से 22 शव बरामद किए गए, एनडीआरएफ ने आज बारिश के बावजूद, तलाश और बचाव कार्य फिर से शुरू किया

नई दिल्ली २२ जुलाई: महाराष्‍ट्र के रायगढ़ जिले के इरसालवाडी गांव में भूस्‍खलन से मरने वालों की संख्‍या 22 हो गई है। राष्‍ट्रीय आपदा मोचन बल ने आज सुबह लगभग साढे छह बजे बारिश के बावजूद, तलाश और बचाव कार्य फिर शुरू किया। कल शाम खराब मौसम के कारण बचाव कार्य रोकना पड़ा था।

राज्‍य प्रशासन, पुलिस और लक्षित आपदा कार्रवाई बल- टी.डी.आर.एफ. भी बचाव कार्य में राष्‍ट्रीय आपदा मोचन बल के साथ सहयोग कर रहे हैं। एन.डी.आर.एफ. का नियंत्रण-कक्ष स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए है और संबंधित प्राधिकरणों के सम्‍पर्क में है।मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कल विधानसभा में बताया कि आवश्‍यक चिकित्‍सा सहायता उपलब्‍ध कराने के लिए आधार-शिविर स्‍थापित किया गया है। विस्‍थापित परिवारों की सहायता के लिए आवश्यक प्रबंध किये जा रहे हैं। श्री शिंदे ने कहा कि सरकार ने भूस्‍खलन की आशंका वाले क्षेत्रों से लोगों को सुरक्षित स्‍थानों पर ले जाने का फैसला किया है। मुख्‍यमंत्री ने बताया कि इरसालवाडी के सभी 48 पीड़ित परिवारों के लिए स्‍थायी आवास का निर्माण कराया जा रहा है। लगातार वर्षा से रायगढ़ के इरसालवाडी गांव में बुधवार आधी रात को एक बड़ा भूस्‍खलन हुआ था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *