त्रिपुरा: दिवंगत सीपीएम विधायक शम्सुल हक ने जताया शोक

अगरतला, 19 जुलाई : त्रिपुरा विधानसभा के सदस्य और बक्सनगर निर्वाचन क्षेत्र से सीपीएम विधायक शम्सुल हक का निधन हो गया। कल देर रात दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। उनके परिवार में उनकी पत्नी और चार बेटों सहित कई रिश्तेदार हैं। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री प्रोफेसर (डॉ.) माणिक साहा ने उनके निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है. उन्होंने आज सभी आधिकारिक समारोह रद्द करने का भी फैसला किया. उनके पार्थिव शरीर को आज सुबह विधानसभा परिसर और सीपीआई (एम) त्रिपुरा राज्य कार्यालय ले जाया गया। वहां उनके सहयोगियों ने उनके पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी.

हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव में शम्सुल हक ने विधायक के रूप में जीत हासिल की। इससे पहले उन्होंने बक्सनगर पंचायत समिति के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया था। उन्होंने सोनामुरा उपखंड सहित राज्य की राजनीति में हमेशा काम किया है। मंगलवार देर रात अगरतला विधायक के आवास पर उन्हें दिल का दौरा पड़ा। उन्हें तुरंत जीबी हॉस्पिटल ले जाया गया. लेकिन रात करीब 1:30 बजे जीबी हॉस्पिटल में उन्होंने आखिरी सांस ली. उनकी मृत्यु के समय वह 67 वर्ष के थे। उनके निधन की खबर फैलते ही विभिन्न हलकों में गहरा शोक छा गया।

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री प्रोफेसर (डॉ.) माणिक साहा ने उनके निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है. उनकी दिवंगत आत्मा को शांति मिले और ईश्वर से प्रार्थना है कि शोक संतप्त परिवार को इस शोक पीड़ा को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। साथ ही उनके जाने पर आज के सभी आधिकारिक कार्यक्रम रद्द करने का भी फैसला किया है.

आज सुबह उनका पार्थिव शरीर विधानसभा परिसर ले जाया गया. वहां सभा के सदस्यों ने उनके पार्थिव शरीर पर श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दिन उपप्रधानाचार्य रामप्रसाद पाल उपस्थित रहे। इस दिन उन्होंने शमसुल हक के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया. उनका निधन बक्सनगर विधानसभा की जनता के लिए अपूरणीय क्षति है।

साथ ही प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राजीव भट्टाचार्य ने उनके निधन पर दुख व्यक्त किया और उनकी दिवंगत आत्मा की शांति की कामना की. शमसुल हक के निधन से सांसद प्रतिमा भौमिक काफी दुखी हैं. उन्होंने परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की.

इस बीच बक्सनगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक शमसुल हक के निधन से मंत्री रतन लाल नाथ काफी दुखी हैं. उनके शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना। मंत्री सुशांत चौधरी, मंत्री तिंगकू रॉय और मुख्य आरक्षी कल्याणी रॉय ने भी उनकी मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया.

कांग्रेस विधायक सुदीप रॉय बर्मन ने विधायक शमसुल हक के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है. इस दिन सुदीप बाबू ने कहा, शमसुल हक एक नेक इंसान और परोपकारी व्यक्ति थे. उनका निधन बक्सनगर विधानसभा की जनता के लिए अपूरणीय क्षति है।

इस दिन उनके पार्थिव शरीर को सीपीएम मुख्यालय ले जाया गया. वहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने उन्हें गहरा सम्मान दिया. पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार, पूर्व मंत्री रतन भौमिक, माणिक डे और अन्य उपस्थित थे। संयोग से, बक्सनगर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक शम्सुल हक की असामयिक मृत्यु के कारण विधान सभा में सीपीएम सदस्यों की संख्या घटकर 10 हो गई है। अब त्रिपुरा में धनपुर और बक्सनगर सीटों पर उपचुनाव होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *