सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने ओटीटी खिलाड़ियों से यह सुनिश्चित करने का आह्वान किया कि उनके प्लेटफॉर्म अश्लीलता और दुर्व्यवहार का प्रचार न करें

नई दिल्ली १९ जुलाई: सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि ओटीटी प्रतिनिधियों की यह जिम्मेदारी है कि वे यह सुनिश्चित करें कि उनका मंच रचनात्मक अभिव्यक्ति के रूप में अश्लीलता और दुर्व्यवहार का प्रचार न करे। श्री ठाकुर ने कल नई दिल्ली में प्रमुख ओटीटी प्लेटफार्मों के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की। बैठक के दौरान, सामग्री विनियमन, उपयोगकर्ता अनुभव, विशेष रूप से दिव्यांगजनों के लिए पहुंच बढ़ाने और क्षेत्र के समग्र विकास और नवाचार सहित विभिन्न मुद्दों पर व्यापक रूप से विचार-विमर्श किया गया।

एक ट्वीट में श्री ठाकुर ने कहा कि भारत विविधतापूर्ण देश है और ओटीटी को देश की सामूहिक चेतना को भी प्रतिबिंबित करना चाहिए और सभी आयु वर्ग के लोगों के लिए एक स्वस्थ माहौल प्रदान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि ओटीटी मंचों को देश की सांस्कृतिक विविधता के प्रति भी संवेदनशील होना चाहिए। श्री ठाकुर ने कहा कि ओटीटी प्लेटफार्मों ने नई प्रतिभाओं को बढ़ावा दिया है और क्षेत्रीय सामग्री को वैश्विक स्तर पर प्रदर्शित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *