आज शाम नई दिल्ली में होने वाली राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन एनडीए की बैठक में 38 दलों ने हिस्सा लेने की पुष्टि की

नई दिल्ली १८ जुलाई: भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन-एनडीए की बैठक में 38 पार्टियां शामिल होंगी। यह बैठक आज राष्‍ट्रीय राजधानी में आयोजित होने जा रही है।

बैठक की अध्‍यक्षता भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जे.पी. नड्डा करेंगे। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी शामिल होंगे।

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिन्‍दे की नेतृत्‍व वाली शिवसेना सहित कई नये गठबंधन, अजित पवार के नेतृत्‍व वाले एनसीपी गुट और लोकजनशक्ति पार्टी (रामविलास) के नेता चिराग पासवान जैसे कुछ पूर्व नेता भी एनडीए की बैठक में भागीदारी कर सकते हैं।

नई दिल्‍ली में कल एक संवाददाता सम्‍मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पिछले नौ वर्षों के सुशासन के कारण एनडीए की पहुंच और व्‍यापकता बढी है।

श्री नड्डा ने कहा कि एनडीए गठबंधन सत्‍ता के लिए नहीं बल्कि देश को सशक्‍त बनाने की सेवा के लिए है। इस गठबंधन को अटूट और सुदृढ बताते हुए श्री नड्डा ने कहा कि एनडीए गठबंधन की एकता देश के हित पर आधारित है।

विपक्ष को लेकर श्री नड्डा ने कहा कि उनके गठबंधन में न कोई नेता, न ही कोई विचार और न ही कोई नीति और न ही निर्णय लेने की क्षमता है।

कई विपक्षी पार्टियों ने कल बेंगलुरू में 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा का मुकाबला करने के लिए एक संयुक्‍त रणनीति बनाने की बैठक की थी। इसके एक दिन बाद एनडीए की बैठक हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *