(अपडेट) त्रिपुरा: माताबारी में कल्याणसागर झील से मानव खोपड़ी बरामद, एनडीआरएफ की तलाश, सनसनी

उदयपुर (त्रिपुरा), 12 जुलाई: 51 शक्तिपीठों में से एक माता त्रिपुरेश्वरी मंदिर के तालाब में एक मानव खोपड़ी मिलने से हड़कंप मच गया है। बुधवार की सुबह पैदल यात्रियों ने कल्याणसागर झील में एक खोपड़ी तैरती हुई देखी। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना मंदिर के मुख्य पुजारी, मंदिर ट्रस्ट के प्रबंधक चंदन चक्रवर्ती और माताबारी पंचायत के मुखिया मंटूचंद्र दास को दी.

सूचना मिलने पर, वे मौके पर पहुंचे और पुष्टि की कि यह पानी में तैरती हुई खोपड़ी थी, और मंदिर के अधिकारियों ने तुरंत राधाकिशोरपुर पुलिस स्टेशन को एक रिपोर्ट भेजी। शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने बताया कि एक मानव खोपड़ी बरामद की गई है. पुलिस का प्रारंभिक अनुमान है कि खोपड़ी को दूसरी जगह से लाकर कल्याणसागर झील में डाला गया है. घटना में शामिल आरोपियों की पहचान नहीं हो पाई है, लेकिन पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि तलाश जारी है क्योंकि दिघी को संदेह है कि और भी कुछ हो सकता है।

माताबारी मंदिर के मुख्य पुजारी चंदन चक्रवर्ती ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि अगर खोपड़ी मानव की है, तो पानी के उपयोग से संबंधित नियमों और विनियमों में संशोधन की आवश्यकता है। उन्होंने यह भी कहा कि कल्याणसागर झील के पानी को शुद्ध किया जाएगा.

इस बीच पुलिस अतिरिक्त कंकाल या खोपड़ी के अवशेष बरामद नहीं कर सकी. बरामद खोपड़ी को पोस्टमार्टम के लिए तेपनिया स्थित गोमती जिला अस्पताल की मोर्चरी में भेज दिया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि दिघी में और भी कुछ होने की आशंका पर दोपहर से तलाशी शुरू हुई. एनडीआरएफ के 27 जवान पानी में उतर कर खोजबीन करने लगे.

इस संबंध में विधायक अभिषेक देवराय ने कहा, आज सुबह दिघी के पानी से कई वृद्ध लोगों की खोपड़ी बरामद की गयी. पुलिस घटना की जांच में जुट गई है. जांच से पता चलेगा कि खोपड़ी कितनी पुरानी बरामद हुई है। उनके मुताबिक उदयपुर में कहीं भी हत्या की बात नहीं सुनी गई है. इसके अलावा, उन्होंने मंदिर के अधिकारियों को झील के पानी को तत्काल शुद्ध करने का निर्देश दिया।

माता त्रिपुरेश्वरी मंदिर के तालाब के पवित्र जल में मानव कंकाल खोपड़ी मिलने से पूरे उदयपुर संभाग में हड़कंप मच गया है। मंदिर अधिकारियों ने इस खतरनाक घटना के पीछे के स्रोत, मकसद की पहचान करने और घटना में शामिल लोगों को न्याय दिलाने की भी मांग की है।(अपडेट) त्रिपुरा: माताबारी में कल्याणसागर झील से मानव खोपड़ी बरामद, एनडीआरएफ की तलाश, सनसनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *