गांधी का सांसद पद ठुकराए जाने के विरोध में त्रिपुरा में भी प्रदेश कांग्रेस का मौन सत्याग्रह

अगरतला, 12 जुलाई: भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के सांसद पद को अस्वीकार करने के विरोध में त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस के नेताओं और समर्थकों ने देश के बाकी हिस्सों के साथ बुधवार को गांधीघाट पर मौन सत्याग्रह कार्यक्रम आयोजित किया।

मौन सत्याग्रह में भाग लेते हुए विधायक सुदीप राय बर्मन ने कहा कि भाजपा सरकार के शासनकाल में देश के आम लोगों की बोलने की आजादी छीन ली गयी है. उन्होंने कहा, देश में एक फासीवादी सरकार का शासन है जो लोकतंत्र के हर स्तंभ, लोगों, मीडिया और विभिन्न संस्थानों को नष्ट करने की कोशिश कर रही है। आज लोकतंत्र सवालों के घेरे में है, क्योंकि कोई भी जेल में बंद हुए बिना या ईडी, सीबीआई और आयकर जैसी एजेंसियों द्वारा परेशान किए बिना बोल नहीं सकता, राय व्यक्त नहीं कर सकता और विरोध नहीं कर सकता।

उनके मुताबिक, राहुल गांधी भारतीय लोकतंत्र को जिंदा रखने के लिए लड़ रहे हैं और उन्होंने लोगों के कल्याण के लिए संसद में कुछ सवाल उठाए, लेकिन ट्रेजरी बेंच ने उनके सवालों का जवाब नहीं दिया और इसके बजाय उनके खिलाफ साजिश रची। उन्होंने आरोप लगाया कि साजिश के तहत राहुल गांधी की सदस्यता खारिज करने में गुजरात हाई कोर्ट की भी मिलीभगत है.

श्री बर्मन ने कहा कि लोकतंत्र को षड्यंत्रकारियों द्वारा कलंकित होने से बचाने के लिए वे देश भर में मौन विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. भारत में लोकतंत्र इतना कमज़ोर नहीं था कि षडयंत्रकारियों के हाथों हार जाता। उन्होंने उम्मीद जताई कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस देश का पुनर्गठन करेगी.

पूर्व मुख्यमंत्री समीर बर्मन ने कहा कि वे जनता के सहयोग से पांच-छह बार विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं. ऊष्मा ने कहा, भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने लोगों से बोलने का अधिकार छीन लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *