त्रिपुरा में कांग्रेस और तृणमूल को भारी बहुमत, बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व पद्मा खेमे में शामिल

अगरतला, 5 जुलाई: त्रिपुरा में कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस का पतन हो गया है। दोनों विपक्षी पार्टियां बीजेपी के हाथों पूरी तरह से बौखला गई हैं. क्योंकि त्रिपुरा में लंबे समय तक तृणमूल कांग्रेस के नेता रहे राज्य के पहले मुख्यमंत्री सचिन्द्र लाल सिंह के बेटे आशीष लाल सिंह आज कार्यकर्ताओं के साथ बीजेपी में शामिल हो गए. इसके अलावा प्रदेश कांग्रेस नेता प्रशांत भट्टाचार्य भी आज बीजेपी में शामिल हो गए. आज प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राजीव भट्टाचार्य और परिवहन मंत्री सुशांत चौधरी ने उनका पार्टी में स्वागत किया. प्रशांत भट्टाचार्य बीजेपी पार्टी में शामिल हो गए और कांग्रेस विधायक सुदीप रॉय बोमर्न पर हमला बोल दिया.

मंत्री सुशांत चौधरी ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बैमग्रेस की आलोचना की और कहा कि त्रिपुरा में कांग्रेस पार्टी का अस्तित्व खत्म हो गया है. 11वीं विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने कम्युनिस्ट पार्टी के साथ मिलकर राजनीति का दिवालियापन साबित कर दिया है।

उनके अनुसार, एक समय त्रिपुरा में पहले मुख्यमंत्री सचिन्द्र लाल सिंह सहित कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने कम्युनिस्टों से लड़ाई की थी। उन्होंने त्रिपुरा में कांग्रेस पार्टी की स्थापना के लिए अपना सब कुछ बलिदान कर दिया। आज उस कांग्रेस पार्टी ने सभी बलिदानों को भुलाकर 11वें विधानसभा चुनाव में कम्युनिस्टों से हाथ मिला लिया है। पश्चिम बंगाल की तरह त्रिपुरा में भी आम लोगों ने बामग्रेस के इस अशुभ जादू की निंदा की है।

उनके कटाक्ष के खिलाफ पार्टी नेतृत्व का एक वर्ग बीजेपी में शामिल हो रहा है. बीजेपी ने उनका स्वागत किया. आने वाले दिनों में बमग्रेस का गठबंधन ताश के पत्तों की तरह टूट जाएगा।

इसके साथ ही श्री चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को दुनिया में जीरो टॉलरेंस नीति वाले देशों में से एक के रूप में पेश किया है जो बेजोड़ है. उन्होंने उम्मीद जताई कि 2024 के लोकसभा चुनाव में तीन सौ से ज्यादा सीटों के साथ केंद्र में फिर से बीजेपी की सरकार बनेगी. उन्होंने आम लोगों से विकास के लिए बामग्रेस पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल होने का भी आह्वान किया।

कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए नेता प्रशांत भट्टाचार्य ने विधायक सुदीप रॉय बर्मन पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि विधायक सुदीप रॉय बर्मन को फिलहाल केंद्रीय नेतृत्व ने कांग्रेस में शामिल कर लिया है. वह जो भी निर्णय लेते हैं, केंद्रीय नेतृत्व उसे स्वीकार करता है.

प्रशांत के शब्दों में, कांग्रेस पार्टी से लंबे समय तक जुड़े रहे कार्यकर्ता और पार्टी की मुश्किलों के दौरान झंडा उठाने वाले कार्यकर्ताओं की पार्टी में कोई हैसियत नहीं है. इन सभी कारणों से उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी क्योंकि पार्टी बनाना संभव नहीं था। उन्होंने कटाक्ष किया, 11वीं विधानसभा चुनाव में सुदीप रॉय बर्मन ने अपने निजी फायदे के लिए कम्युनिस्ट पार्टी से हाथ मिला लिया. अन्यथा 2018 विधानसभा चुनाव की तरह इस साल भी कांग्रेस पार्टी की सीटें खाली रह जातीं.

इस दिन बीजेपी पार्टी में शामिल हुए आशीष लाल सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में त्रिपुरा में विकास हो रहा है. उसी से प्रेरित होकर वह भाजपा पार्टी में शामिल हुए। उन्होंने तृणमूल नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ भी गुस्सा जाहिर किया. उन्होंने दावा किया कि त्रिपुरा में तृणमूल कार्यकर्ता पार्टी नेता की लापरवाही के शिकार हैं। उनसे मिलने की उम्मीद में कई बार कार्यकर्ताओं को निराशा हाथ लगी। यहां तक ​​कि जब वह त्रिपुरा में 11वीं विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने आये तो उन्होंने प्रदेश तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से मुलाकात नहीं की. इसी गुस्से की वजह से उन्होंने जमीनी स्तर छोड़ दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *