त्रिपुरा में उल्टे रथ में करंट लगने से मारे गए लोगों के परिवारों को इस्कॉन ने वित्तीय सहायता दी

कुमारघाट (त्रिपुरा), 4 जुलाई: इस्कॉन ने त्रिपुरा में उल्टे रथ से करंट लगने से मारे गए लोगों के प्रत्येक परिवार को 1 लाख रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की है। आज इस्कॉन अगरतला के सह-अध्यक्ष श्रीधाम गोविंदा दास ने प्रत्येक परिवार को राशि सौंपी।
संयोगवश, कुमारघाट में इस्कॉन द्वारा आयोजित अल्टो रथ में करंट लगने से तीन बच्चों समेत सात लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। कई अन्य घायल हो गए और उनका इलाज चल रहा है। इस घटना से त्रिपुरा समेत पूरे देश में हड़कंप मच गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख व्यक्त किया और मृतकों और घायलों के परिवारों को वित्तीय सहायता की घोषणा की। त्रिपुरा सरकार ने भी वित्तीय सहायता की घोषणा की है। त्रिपुरा सरकार ने पीड़ितों के परिवारों को वित्तीय सहायता प्रदान करना शुरू कर दिया है।
इस्कॉन अधिकारियों ने उलोटो राठे की दुखद घटना में लापरवाही स्वीकार की है। उस घटना से सीख लेते हुए इस्कॉन ने देशभर में रथों की सुरक्षा के लिए समितियां बनाईं। आज इस्कॉन ने पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता प्रदान की है. इस संबंध में इस्कॉन अगरतला के सह-अध्यक्ष श्रीधाम गोबिंद दास ने कहा कि करंट पीड़ितों के समर्थन में यह छोटा सा प्रयास किया गया है. उनके प्रत्येक परिवार को 1 लाख रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि इस्कॉन घायलों को वित्तीय सहायता के बारे में भी सोच रहा है। ऐसा इसलिए है क्योंकि घायलों को चोट के स्तर अलग-अलग होते हैं। सभी बातों को ध्यान में रखते हुए अगले चरण में आर्थिक सहायता के संबंध में कदम उठाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *