त्रिपुरा में उल्टे रथ की चपेट में आने से मारे गए लोगों के परिवारों को त्रिपुरा सरकार ने आर्थिक सहायता दी है

अगरतला, 3 जुलाई :भाषा: त्रिपुरा सरकार ने आज त्रिपुरा में उल्टे रथ की चपेट में आने से मारे गये लोगों के परिवारों को वित्तीय सहायता प्रदान की। इस दिन, समाज कल्याण और सामाजिक शिक्षा मंत्री तिंगकू रॉय ने मृतक के परिवार के सदस्यों को 390,000 रुपये सौंपे। इसके अलावा सड़क दुर्घटना में असमय जान गंवाने वाले चांदीपुर निवासी विद्याबागी देबवर्मा और निकेंद्र देबवर्मा के घर भी गये और पांच-पांच लाख रुपये की स्वीकृति पत्र सौंपा.
टिंगकू रॉय ने इस दिन कहा कि सरकार कुमारघाट में हुए दुखद हादसे में मारे गए और घायलों के परिवारों के साथ है। त्रिपुरा सरकार के वादे के मुताबिक परिवारों को सहायता दी गई है ताकि उन्हें किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े।
इस दिन उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री राहत कोष से घोषित आर्थिक सहायता भी कुछ ही दिनों में उपलब्ध करा दी जायेगी. करंट लगने से मरे सात लोगों के परिजनों को तीन लाख नब्बे हजार रुपये दिये गये हैं. कुमारघाट पर उल्टी रथ यात्रा. जैसा कि पहले वादा किया गया था, पीड़ित परिवारों को अनुमंडल शासक की ओर से दस हजार रुपये की अंतरिम सहायता दी गयी. उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि आने वाले दिनों में भी उन्हें त्रिपुरा सरकार की ओर से हर संभव सहायता दी जाएगी।
इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि 25 जून को एक दुखद सड़क दुर्घटना हुई थी. चांदीपुर के बिखराई पाड़ा निवासी विद्याबागी देबवर्मा और निकेंद्र देबवर्मा की कार के पहिए से कुचलकर असामयिक मौत हो गई। आज उनके घर जाकर त्रिपुरा सरकार ने दोनों के परिवारों को 4-4 लाख रुपये की मंजूरी दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *