माणिक सरकार ने इस्कॉन के अल्टो रथे की चौंकाने वाली घटना की न्यायिक जांच की मांग की है

अगरतला, 1 जुलाई: पूर्व मुख्यमंत्री और सीपीएम पोलित ब्यूरो सदस्य माणिक सरकार ने इस्कॉन उलोटा रथ पर बिजली गिरने से सात लोगों की दुखद मौत और कई अन्य के घायल होने की न्यायिक जांच की मांग की है। उन्होंने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर त्रिपुरा सरकार से यह मांग की.

उन्होंने कहा कि इस दिन उस घटना में शामिल लोगों को कड़ी सजा दी जानी चाहिए. उन्होंने त्रिपुरा सरकार से 12वीं कक्षा तक पितृहीन और मातृहीन बच्चों की शिक्षा की जिम्मेदारी लेने की भी मांग की। साथ ही उन्होंने पीड़ित परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी मांग उठाई.

संयोग से, पूर्व मुख्यमंत्री और सीपीआईएम पोलित ब्यूरो सदस्य माणिक सरकार के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल कल कुमारघाट में इस्कॉन के उलोटा रथ के साथ हुई दुखद दुर्घटना की जांच करने के लिए कुमारघाट गया था। उन्होंने उस दुर्घटना में जान गंवाने वाले परिवारों के घरों का दौरा किया। इसके अलावा इसी दिन उनकी मुलाकात कुमारघाट उपखण्ड के शासक से हुई। इसके अलावा माणिक सरकार समेत प्रतिनिधिमंडल ने घटनास्थल का दौरा करने के बाद कुमारघाट के पुलिस अधिकारी से बात की.

इस बीच, माणिक सरकार सहित सीपीआईएम का एक प्रतिनिधिमंडल कल रात सबसे भीषण घटना में घायलों को देखने जीबी अस्पताल गया। कुमारघाट का दौरा करने के बाद माणिक सरकार ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में त्रिपुरा सरकार से घटना की न्यायिक जांच समेत कई मांगें कीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *