त्रिपुरा में रथ पलटने की दुखद घटना, पीएम ने जताया शोक, आर्थिक मदद का ऐलान, त्रिपुरा सरकार ने भी किया आर्थिक मदद का ऐलान

अगरतला, 29 जून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने त्रिपुरा में इस्कॉन उलोटो रथ की हृदय विदारक घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों और घायलों के परिवारों को आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की. इस बीच, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने घटना में मारे गए और घायलों के परिवारों को वित्तीय सहायता की भी घोषणा की।
बुधवार को उनकोटि त्रिपुरा जिले के कुमारघाट उपमंडल में इस्कॉन उलोटो रथ की चपेट में आने से तीन बच्चों सहित सात लोगों की मौत हो गई। 16 लोग घायल हो गये. उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. छह लोगों को उन्नत इलाज के लिए जीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
उस घटना में त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने कल रात घोषणा की कि त्रिपुरा सरकार ने प्रत्येक पीड़ित के परिजनों को चार लाख रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करने का निर्णय लिया है। इसके अलावा 60 फीसदी से ज्यादा घायल लोगों को 2 लाख 50 हजार टका और 40 से 60 फीसदी तक घायल लोगों को 74 हजार टका की आर्थिक सहायता दी जाएगी.
उनकी आगे की घोषणा के साथ, घायलों को अस्पताल में मुफ्त इलाज की सुविधा दी गई है। स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों और राज्य प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को इस संबंध में सभी आवश्यक उपाय करने का निर्देश दिया गया है। ऐसे में घायलों को इलाज के लिए विदेश ले जाने का खर्च सरकार उठाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला आयुक्त को घटना की जांच करने का निर्देश पहले ही दिया जा चुका है.
इस दुखद घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख व्यक्त किया है. प्रधानमंत्री ने बुधवार रात ट्वीट कर कहा कि कुमारघाट पर रिवर्स रथ दुर्घटना बेहद दुखद है. इस दुर्घटना में अपने प्रियजनों को खोने वाले सभी लोगों के प्रति संवेदना। घायल शीघ्र स्वस्थ हों। स्थानीय प्रशासन पीड़ितों को हर तरह की सहायता मुहैया करा रहा है. उन्होंने यह भी घोषणा की कि प्रधानमंत्री राहत कोष से पीड़ितों के परिवारों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *