इस्कॉन के उलोटो रथ में दुखद घटना, भाजपा मृतकों और घायलों के पक्ष में खड़ी है

अगरतला, 29 जून : केंद्रीय गृह मंत्री प्रतिमा भौमिक, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव भट्टाचार्य, विधायक भगवान दास और विधायक किशोर बर्मन ने त्रिपुरा में रथ पलटने से हुए हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों से मुलाकात की. इसके अलावा वे इस दिन फटिकराय और कुमारघाट अस्पताल भी गये और घायलों की शारीरिक स्थिति की जानकारी ली. इतना ही नहीं, उन्होंने मृतक के अंतिम संस्कार में शामिल होकर मृतक परिवार का दर्द भी साझा किया. इस दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने मुश्किल वक्त में सभी के साथ खड़े रहने का भरोसा दिलाया.
बुधवार को उनकोटि त्रिपुरा जिले के कुमारघाट सब-डिवीजन में इस्कॉन के रिवर्स रथ में करंट लगने से 3 बच्चों समेत सात लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। 16 लोग घायल हो गये. उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. छह लोगों को उन्नत इलाज के लिए जीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राजीव भट्टाचार्य और विधायक किशोर बर्मन कुमारघाट आज सुबह ट्रेन में पहुंचे। उन्होंने वहां जाकर कुमारघाट और फटिकराय अस्पताल में हादसे में घायलों के इलाज के बारे में जानकारी ली. इसके बाद वे करंट से पीड़ित लोगों के घर गये और परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. इतना ही नहीं उन्होंने उनके साथ खड़े रहने का वादा भी किया. उस वक्त केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक काफी भावुक थीं. अपनी आंखों के सामने लोगों की चीख-पुकार देखकर उसकी आंखें डबडबा रही थीं. उसने अकेले में अपने आँसू पोंछे।
आज उन्होंने पुलिस के साथ कुमारघाट ब्लॉक चौमुहानी स्थित घटनास्थल का दौरा किया. अंततः वे उन लोगों के अंतिम संस्कार में भी शामिल हुए जो उल्टे रथ में करंट लगने से मारे गये थे। इस दिन प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा, उत्सव के माहौल में इस ठंड की घटना से हमें गहरा सदमा लगा है. आज मैंने अपने साथियों के साथ मृतक के अंतिम संस्कार में शामिल होकर परिवार के साथ खड़े होने का प्रयास किया। उन्होंने दृढ़ विश्वास के स्वर में कहा, इस दुखद दुर्घटना में खोए हुए लोगों को वापस लाना असंभव है, लेकिन हम यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश करेंगे कि ऐसी हृदय विदारक स्थिति भविष्य में कहीं भी न हो।
आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी के सभी वर्गों के शीर्ष नेतृत्व ने कल की घटना की जानकारी ली है और दुख व्यक्त किया है. प्रदेश प्रवरि महेश शर्मा, उत्तर पूर्वी समन्वयक संबित पात्रा को कल टेलीफोन पर घटना की जानकारी मिली और उन्होंने अपनी संवेदना व्यक्त की। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने अपने ओएसडी के माध्यम से मांगी। उन्हें सारी स्थिति लिखित रूप से भेज दी गई है। उन्होंने बताया कि घटना में घायल हुए 7 लोगों का फिलहाल कुमारघाट अस्पताल में, 4 का फटिकराय अस्पताल में और 2 का कैलाशहर जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *