सड़क सुधारीकरण की मांग को लेकर सड़क जाम करने वालों में छात्र-छात्राओं समेत ग्रामीण भी शामिल थे

अगरतला, 27 जून : सड़क सुधार की मांग को लेकर स्कूल के छात्रों सहित निवासी धर्मनगर-कदमतला मुख्य सड़क की नाकाबंदी में शामिल हो गए हैं। धर्मनगर-कदमतला रोड पर सोनार बासा से याकूबनगर नाथ पाड़ा से भाग्यपुर तक ढाई किलोमीटर सड़क की हालत खराब हो गई है। बहुत ख़राब हालत. काफी देर तक समस्या का समाधान नहीं मिलने पर आखिरकार आज सुबह उन्होंने सड़क जाम कर दी. नाकेबंदी के कारण यातायात बाधित हो गया है. खबर मिलने के बाद प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और घेराव करने वालों से बात की. प्रशासन ने आश्वासन दिया कि इस मामले पर संबंधित विभाग से चर्चा की जाएगी. उस आश्वासन के आधार पर स्थानीय लोगों ने सड़क जाम वापस ले लिया.
जाम करने वालों में से एक ने बताया कि धर्मनगर-कदमतला रोड में सोनेरबासा से याकूबनगर नाथ पाड़ा होते हुए भाग्यपुर तक ढाई किलोमीटर सड़क काफी खराब हो गयी है. जिससे गांव के लोगों को आवागमन की समस्या का सामना करना पड़ता है।सड़क पर कीचड़ जमा होने से छात्र-छात्राओं को आवागमन में परेशानी होती है। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि लोक निर्माण विभाग को मौखिक व लिखित शिकायत की गई, लेकिन सड़क की समस्या दूर करने की ओर किसी ने ध्यान नहीं दिया। मामले की सूचना कई बार प्रशासन को दी गयी. लेकिन उन्होंने सड़क सुधारने के लिए कोई कदम नहीं उठाया. इसलिए मजबूर होकर लोगों ने सड़क की मरम्मत की मांग को लेकर मंगलवार की सुबह धर्मनगर-कदमतला मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. उनकी मांग है कि सड़क की तुरंत मरम्मत करायी जाये. इस जाम के कारण सड़क के दोनों ओर यातायात ठप हो गया। यात्रियों की परेशानी चरम पर पहुंच गयी.
घेराबंदी की खबर सुनते ही जुलूस के पदाधिकारी भाग खड़े हुए. उन्होंने अवरोधकों से बात की और संबंधित विभाग से इस मामले पर चर्चा करने का वादा किया. उस आश्वासन के आधार पर ग्रामीणों ने जाम हटा लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *